Sunday , December 17 2017

कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठाएंगे – नवाज शरीफ

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर: पीओके के हुर्रियत नेताओं से आज मुलाकात की और उनको भरोसा दिलाया कि वह अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र के दौरान कश्मीर मुद्दे को पुरजोर ढंग से उठाएंगे।

शरीफ ने मुजफ्फराबाद में पीओके के ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं से मुलाकात की। इस मौके पर पीओके के ‘राष्ट्रपति’ सरदार मसूद खान और ‘प्रधानमंत्री’ राजा फारूक हैदर भी मौजूद थे। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, ‘पाकिस्तान कश्मीरियों को नैतिक, राजनयिक और राजनीतिक समर्थन देना जारी रखेगा।

कश्मीर में चल रही हिंसा का हवाला देते हुए शरीफ ने कहा, ‘दमन खत्म होकर रहेगा और सच्चाई कायम होगी।’ उन्होंने कहा कि आत्मनिर्णय की कश्मीरियों की मांग उचित है और इसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने भी स्वीकार किया है।

संयुक्त राष्ट्र का उसके अपने प्रस्तावों के अनुसार वादों को पूरा करने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, ‘कश्मीरियों का आंदोलन सफल होगा क्योंकि इतिहास में ऐसी परिपाटी रही है कि ऐसे आंदोलनों को दमन के जरिए नहीं कुचला जा सकता। पाकिस्तान सभी मंचों पर कश्मीर विवाद के प्रस्ताव को लेकर आवाज बुलंद करेगा।

हुर्रियत नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के लिए जाने से पहले मुलाकात के लिए शरीफ का धन्यवाद किया। शरीफ आगामी 21 सितम्बर को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के सत्र को संबोधित कर सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT