कश्मीर मुद्दे पर ट्विटर पर बोले अफरीदी, भारतीय ने घेरा

कश्मीर मुद्दे पर ट्विटर पर बोले अफरीदी, भारतीय ने घेरा
Click for full image

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे के हल को लेकर ट्वीट किया है। इसके बाद से भारतीय फैंस ने उन्हें इस माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर घेरा है और उन्हें यह बताने की कोशिश की है कि कश्मीरी में फैली अशांति की असली वजह पाकिस्तान ही है। इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने कश्मीर मुद्दे पर दो ट्वीट किए।

अपने ट्विटर हैंडल @SAfridiOfficial पर अफरीदी ने लिखा, ‘पिछले कई दशकों से कश्मीर क्रूरता का शिकार हो रहा है। अब समय आ गया है कि इस मुद्दे का समाधान किया जाए, जिसके कारण कई लोगों की जानें गई हैं।’ उन्होंने दूसरे ट्वीट में अपनी बात को पूरी करते हुए लिखा, ‘कश्मीर जमीन पर जन्नत है और हम यहां के मासूम लोगों की पुकार को अनसुना नहीं कर सकते।’ अफरीदी ने अपने इस ट्वीट में ‘आई स्टैंड विद कश्मीर’ और ‘कश्मीर सोलिडैरटी डे’ से हैशटैग भी किया। अफरीदी के इन ट्वीट्स का भारतीय यूजर्स ने भी करारा जवाब देने में देर नहीं लगाई। लोगों ने उन्हें पाकिस्तान के अंदरुनी हालात और अशांत ब्लूचिस्तान की याद दिलाई।

बता दें कि 5 फरवरी को ट्विटर पर आया अफरीदी का यह ट्वीट अचानक नहीं आया है। दरअसल पाकिस्तान 5 फरवरी को कश्मीर दिवस मनाता है। इसी मौके पर अफरीदी ने यह ट्वीट किया है। अफरीदी के इस ट्वीट के बाद भारतीय और पाकिस्तानी नागरिक ट्विटर पर गर्मजोशी में आ गए। दोनों ने ट्विटर पर अपनी-अपनी बात रखी।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस तरह का बयान दिया हो। इससे पहले बीते साल जब पाकिस्तान की टीम यहां T20 वर्ल्ड कप खेलने आई थी, तब भी इस क्रिकेटर ने मोहाली में मैच के बाद कहा था कि उनकी टीम के समर्थन में कश्मीरी लोग यहां मैच देखने आए। इसके बाद उन्हें अपने इस बयान पर सफाई देनी पड़ी थी।

Top Stories