Saturday , June 23 2018

कश्मीर में अमन और शांति चाहिए तो POK जाने वाली सभी रास्ते खोल दो- महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रियासत में अमन के लिए पीओके जाने वाले रास्तों को खोल देने की पैरवी की है। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की विधानसभा में चर्चा के दौरान महबूबा ने कहा कि अगर राज्य में अमन और शांति कायम करनी है तो पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद साहब का विजन अपनाना पड़ेगा।

महबूबा ने कहा कि जम्मू कश्मीर का मेरे मुताबिक अगर कोई सॉल्यूशन है तो वो मुफ्ती मोहम्मद सईद साहब का विजन है। उनका मानना था कि यहां के तमाम रास्तों को खोल दिया जाए, लोगों को आने-जाने दिया जाए, क्योंकि हम कहते हैं कि वो कश्मीर (PoK) भी हमारी रियासत का हिस्सा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें क्या मुश्किल है। इस कश्मीर और उस कश्मीर के लोग आपस में मिलें, बात करें। कोई टूरिज्म की बात हो। डिजास्टर मैनेजमेंट की बात हो। जब भूकंप आया था, अगर उस समय हमारा राब्ता होता तो शायद हम बहुत लोगों की जान बचा सकते थे।

बता दें कि इससे पहले भी महबूबा मुफ्ती ने भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत शुरू करने की भावुक अपील की थी।

अपने पिता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की दूसरी बरसी के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुफ्ती ने कहा था कि कश्मीर में रक्तपात का अंत करने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत शुरू करना ही एक मात्र रास्ता है।

TOPPOPULARRECENT