Saturday , April 21 2018

कश्मीर में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन पर प्रशासन ने लगाया प्रतिबंध

SRINAGAR, OCT 21 (UNI) Security forces enforcing Curfew-like restrictions in down town Srinagar on Saturday to prevent any violence following strike called by separatists against braid chopping incidents in the Kashmir valley. UNI PHOTO-41U

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के कई हिस्सों में रविवार को अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं। खानयार, नौहट्टा, रैनावारी, एम आर गंज, सफा कदल, मैसुमा और क्रालखुद में प्रतिबंध लगाया गया है।

पुलिस ने कहा कि कोठीबाग और राम मुंशीबाग इलाकों में भी आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं। अलगाववादियों के संगठन ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर प्रकाश डालने के लिए सोनावर स्थित भारत और पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षकों के समूह (यूएनएमओजीआईपी) के मुख्यालय तक विरोध प्रदर्शन आहूत किया है।

10 दिसंबर को वार्षिक मानवाधिकार दिवस भी है। जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष मोहम्मद यासीन मलिक भूमिगत हो गए हैं।

प्रशासन ने पहले ही मीरवाइज उमर फारूक को घर में नजरबंद में रखा है जबकि सैयद अली गिलानी लगभग एक साल से घर में नजरबंद हैं। प्रतिबंधित क्षेत्रों में पुलिस और सीआरपीएफ के दस्ते तैनात किए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT