कश्मीर में आजादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है- शाहिद अफरीदी

कश्मीर में आजादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है- शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट शाहिद आफ़रीदी उन कुछ लोगों में से हैं जो दोनों देशों के बीच क्रिकेट सबंधों की बहाली की वक़ातल करते आए हैं। हाल ही में उन्होंने ये भी कहा था कि पाकिस्तान सुपर लीग में भारतीय खिलाड़ियों को खेलना चाहिए।

आफ़रीदी उन चंद पाकिस्तानी खिलाड़ियों में से हैं जिनके भारत में भी बड़ी संख्या में फ़ैंस हैं। लेकिन आफ़रीदी ने एक ऐया बयान दे डाला जो बेहद आपत्तिजनक है।

आफ़रीदी ने एक ट्वीट कर आरोप लगाया है कि भारत कश्मीर में बेगुनाहों की हत्या करवा रहा है। यही नहीं, आफ़रीदी ने भारत की सरकार को दमनकारी बताया और कहा कि कश्मीर में आत्म निर्णय और आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है।

शाहिद अफरीदी ने आगे लिखा लिखा, “भारत के कब्जे वाले कश्मीर में दुखद और चिंताजनक हालात हैं, वहां पर दमनकारी सत्ता द्वारा बेगुनाहों को गोली मारी जा रही है इसका मकसद आत्म निर्णय और आज़ादी की आवाज़ को कुचलना है, हैरानी होती है कि UN और दूसरी अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और ये संस्थाएं ख़ूनख़राबा रोकने के लिए कोई कोशिश क्यों नहीं कर रही है।

ग़ौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने घाटी में इस साल के सबसे बड़े ऑपरेशन में 13 आतंकियों को ढेर कर दिया था। रविवार को दक्षिण कश्मीर में तीन अलग अलग आतंकी घटना में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने 13 आतंकियों को मार गिराया था। इस सैन्य कार्रवाई में सेना के 3 जवान भी शहीद हो गये थे। शाहिद आफ़रीदी ने इसके बाद ही ये ट्वीट किया है।

Top Stories