कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा पूर्व भारतीय सेना के जवान को गोली मारकर की हत्या

कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा पूर्व भारतीय सेना के जवान को गोली मारकर की हत्या
सांकेतिक तस्वीर

कश्मीर : जम्मू-कश्मीर में बुधवार दोपहर को भारतीय सेना के एक 25 वर्षीय व्यक्ति की संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलवामा जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कश्मीर के पुलवामा जिले के नाइक मोहल्ला पिंगलेना में उनके घर के बाहर आशिक हुसैन पर नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार दी। पुलिस अधिकारी के अनुसार हुसैन को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलवामा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फारूक अहमद ने बताया कि उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी, लेकिन भारतीय सेना के अनुसार वह सेना में सेवा नहीं दे रहे थे। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि आशिक हुसैन ने हाल ही में सेना में नौकरी छोड़ दी थी। उन्हें भारतीय सेना में शामिल होने से पहले जम्मू और कश्मीर पुलिस द्वारा नियुक्त किया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सेना और स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम ने हत्यारों को पकड़ने के लिए इलाके में घेरा-तलाशी अभियान चलाया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में, श्रीनगर स्थित चिनार कॉर्प्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल के जे एस ढिल्लन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सुरक्षा बलों ने पिछले 21 दिनों में 18 आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारतीय सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ चौतरफा हमला किया है, जिसमें विस्फोटकों से लदे एक वाहन ने भारतीय अर्धसैनिक बल के एक काफिले को टक्कर मार दी थी, जिसमें कम से कम 44 भारतीय सैनिक मारे गए थे।

Top Stories