Sunday , November 19 2017
Home / Kashmir / कश्मीर में आतंकी लूट रहे हैं बैंक, सरकार ने फिलहाल बैंक बंद करने का फ़ैसला लिया

कश्मीर में आतंकी लूट रहे हैं बैंक, सरकार ने फिलहाल बैंक बंद करने का फ़ैसला लिया

पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर के कई बैंकों में लूट की कई वारदात सामने आई हैं । इसी के चलते प्रशासन ने बैंकों को कुछ समय के लिए बंद रखने के आदेश दिए हैं । कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिलों के दूर-दराज इलाकों के कई बैंक बंद रहेंगे।
3 मई को पुलवामा जिले में दो बैंकों से आतंकियों ने 5 लाख रुपये लूट लिए थे । एक बैंक का नाम इलाकी देहाती बैंक है । वहीं कुलगाम जिले के एक बैंक से भी दो आतंकियों ने 65,000 रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया। इसी तरह से एक और हमला कुलगाम जिले के पास पुमाई गांव में हुआ ।
रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों ने पूरी तैयारी के साथ कैश लेकर जा रही है वैन को टारगेट कर उससे पैसे लूट लिए। इस वारदात को अंजाम देने में आतंकियों ने 7 लोगों की भी हत्या कर दी थी। हमले में पांच पुलिस वाले और दो सिक्योरिटी गार्ड मारे गए थे। सिर्फ इतना ही नहीं आतंकियों ने पुलिस वालों की राइफलें भी छीन ली थीं।
इस लूट के मामले में पुलिस को हिज्बुल मुजाहीद्दीन के संदिग्ध आतंकवादी उमर माजिद की तलाश है । पुलिस ने उसके बारे में सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है । जिले के सुची गांव निवासी 22 वर्षीय माजिद की पहचान पुलिस ने स्थानीय लोगों और उस वाहन चालक की मदद से की है जिस पर जिले में एक मई को हिज्बुल मुजाहीद्दीन के आतंकवादियों ने हमला किया था।
पुलिस के मुताबिक माजिद पिछले साल ही हिज्बुल मुजाहीद्दीन में शामिल हुआ था और पिछले कुछ समय से इलाके में ऐक्टिव था। वह पहले भी कुलगाम में और उसके आसपास आतंकवादी वारदातों के लिए जिम्मेदार रह चुका है। वहीं पुलिस का यह भी कहना है कि इस मामले में हिज्बुल के एक अन्य सक्रिय सदस्य इशफाक पाला की भी पहचान की गयी है। पुलिस दोनों को तलाश रही है।

TOPPOPULARRECENT