कश्मीर में आम लोगों की मौत के लिए कुछ पार्टियां जिम्मेदार: BJP

कश्मीर में आम लोगों की मौत के लिए कुछ पार्टियां जिम्मेदार: BJP

सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में सात आम लोगों की मौत के एक दिन बाद, जम्मू कश्मीर बीजेपी ने रविवार को कहा कि इन मौतों की जिम्मेदारी अलगाववादियों और आतंकवादियों के समर्थकों की है. जिनमें मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियां भी जिम्मेदार हैं.

घटना में आम लोगों की जन हानि पर दुख जताते हुए पार्टी ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा कथित गोलीबारी ‘अपरिहार्य’ थी. क्योंकि भीड़ पथराव कर रही थी और कानून को अपने हाथ में ले लिया था और चेतावनियों के बावजूद हट नहीं रही थी.

पुलवामा जिले के एक गांव में तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढेर करने के बाद पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने कथित रूप से गोलीबारी की. आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है.

युवाओं को छोड़ दिया है आतंकवादियों के छलकपट और प्रोपेगेंडा के भरोसे

प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता सुनील सेठी ने एक बयान में कहा, ‘गोलीबारी में आम लोगों की मौत होना चिंता का मामला है. लेकिन ऐसी मौतों की जिम्मेदारी अलगाववादियों और आतंकवादियों के समर्थकों की है. जिनमें मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियां भी शामिल हैं. जो अपना अस्तित्व बचाने के लिए अलगाववादियों के हाथों में खेल रही हैं.’

बीजेपी ने मुख्यधारा की किसी भी पार्टी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका संदर्भ जाहिर तौर पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की ओर था. उन्होंने कहा कि मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियां अपनी भूमिका नहीं निभा रही हैं. बल्कि अपनी लोकतांत्रिक जिम्मेदारियों से भाग रही हैं और युवाओं को अलगाववादियों और आतंकवादियों के ‘छलकपट वाले प्रोपोगेंडा’ के भरोसे छोड़ दिया गया है.

Top Stories