Saturday , December 16 2017

कश्मीर में ईद की तैयारियां जोरों पर बाजारों में रौनक

JAIPUR, JULY 4 (UNI)- Muslim community people thronged a market ahead of Eid-ul-Fitr festival in Jaipur on Monday. UNI PHOTO-50u

श्रीनगर: कश्मीर घाटी विशेषकर श्रीनगर के बाजारों में खरीदारों की भीड़ नजर आ रही है जहां पर ईद की तैयारियों के लिए खरीदने और बेचने में भारी वृद्धि हो गई है। महत्वपूर्ण मारकों को रंग बिरंगी विद्युत कमकमों से सजाया गया और शाम के समय में खरीदारों की भीड़ से यातायात जाम हो रही है।

हालांकि फुट पाथस कारोबार की अनुमति न देने से छोटे व्यापारी विरोध कर रहे हैं। दिल नगर में लाल चौक से फुट पाथस के ब्यूपारयों को घंटाघर के पास ले जाया गया है ताकि व्यस्त चौराहे पर यातायात का प्रवाह आसान हो सके। तैयार परिधान, शो की दुकाने और बेकरी आइटम मटन और चिकन की बिक्री में असामान्य वृद्धि देखा गया है जिससे दुकानदारों ने अधिक कर्मचारी रख लिए हैं।

एक दुकानदार ताहिर कादरी ने बताया कि एक बेहतर परिवर्तन यह है कि जनता निडर‌ होकर खरीदारी के लिए बाहर आ रहे हैं कि रमजान के दौरान मुस्लिम नमाज़‌ और ज़कात अदा करने में व्यस्त रहते हैं, जिससे पर्याप्त व्यापार नहीं होता लेकिन पिछले कुछ दिन कारोबार में तेजी पैदा हो गई है।

गोनी खान मार्किट जो महिलाओं और बच्चों के लिए प्रसिद्ध है आज सुबह से खरीदारों का हुजूम देखा जा रहा है। चूंकि यहां एक जुलाई से 17 दिन के लिए ईद की छुट्टी दी जाती हैं महिलाओं और बच्चों की भीड़ से यहां के बाजारों में रोनकें बढ़ गई हैं। अगर कोई अप्रिय घटना नहीं आया है स्थानीय जनता ने यह शिकायत की है कि भिकारियां उन्हें तंग कर रहे हैं जिस पर सरकार को कदम उठाने की जरूरत है। एक या दो दिन में दृश्यता हिलाल के साथ ईद मनाई जा सकती है।

TOPPOPULARRECENT