Friday , December 15 2017

कश्मीर में एनकाउंटर के दौरान मारे गए आतंकियों से बरामद हुए 2000 के नए नोट

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में एलओसी पर आज सुबह बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया। बीसएफ के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि सुबह के वक़्त कोहरे की आड़ में एक पाकिस्तानी संदिग्द शख्स एलओसी पार करके आरएसपुरा सेक्टर में हुई तारबंदी के पास आ गया। जब बीसएफ ने उसे वहीँ रुकने की चेतावनी दी तो वह नहीं माना और आगे बढ़ता रहा। तब बीएएसफ ने उसपर गोलियां चला दी जिससे उसकी मौत हो गई।

इसके अलावा आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बांदीपोरा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के ख़ास अभियान दल ने सोमवार देर रात एक संयुक्त तलाशी अभियान चला कर पूरे इलाके की घेराबंदी की ताकि छिपे हुए आतंकवादी भाग न सकें। इस अभियान में जब सुरक्षा बल गाँव की ओर घुसने लगे तो आतंकवादियों की तरफ से गोलाबारी शुरू हो गई जिसका सुरक्षा बलों द्वारा भी मुहतोड़ जवाब दिया गया।

इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास हथियार और कारतूस के बरामद किए गए लेकिन इसके साथ हैरान करने वाली बात सामने आई है जिसमें इन आतंकियों के पास से भारतीय करेंसी के २००० के नए नोट भी बरामद हुए है। गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद अभी भारत की जनता को कैश नहीं मिल रहा लेकिन नोटबंदी के बावजूद आतंकवादियों के पास नए नोट भी पहुंच गए हैं।

TOPPOPULARRECENT