Sunday , December 17 2017

कश्मीर में खुंरेज़ी: विश्व समुदाय कुछ करे, ओआईसी की मांग

इस्लामाबाद: दुनिया के 57 इस्लामी देशों के संगठन ओआईसी ने भारत प्रशासित कश्मीर में खून बलात्कार और मानव अधिकारों के उल्लंघन पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए मांग की है कि विश्व समुदाय इस ख़ूँरेज़ी और उल्लंघन को रुकवाये।

पाकिस्तानी राजधानी इस्लामाबाद से शनिवार बीस अगस्त को मिलने वाली समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस्लामी सहयोग संगठन (OIC), जो पूरी दुनिया में मुस्लिम बहुल आबादी वाले राज्यों के प्रतिनिधि का सबसे बड़ा ब्लॉक है, सचिव जनरल अयाद अमीन मदनी ने कहा कि भारत प्रशासित कश्मीर में पिछले कई हफ्तों से प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच जो घातक झड़पें हो रही हैं, उनमें भारतीय दस्ते मानवाधिकार के गंभीर उल्लंघन के दोषी हो रहे हैं।

अयाद अमीन मदनी ने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आज कहा, ” यह बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत प्रशासित कश्मीर में जिस राज्य दमन किया जा रहा है, अभी तक उसके खिलाफ बहुत कम आवाज उठी हैं। ”

एसोसिएटेड प्रेस ने लिखा है कि दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम ब्लॉक प्रमुख अयाद मदनी ने पत्रकारों को बताया कि कश्मीर में, जहां कई क्षेत्रों में करीब डेढ़ महीने से कर्फ्यू भी लागू है, स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस स्थिति के सुधार के लिए योगदान करना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT