Friday , November 24 2017
Home / India / कश्मीर में झड़पें जारी। अधिक एक शख़्स की मौत। कर्फ्यू जारी

कश्मीर में झड़पें जारी। अधिक एक शख़्स की मौत। कर्फ्यू जारी

श्रीनगर: कर्फ्यू प्रभावित कश्मीर घाटी में सेक्यूरिटी बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों में आज एक और व्यक्ति की मौत हो गई जबकि सेक्यूरिटी बलों का कहना है कि भीड़ ने कुपवाड़ा में एक पुलिस पोस्ट पर हमला किया था। घाटी के कर्फ्यू प्रभावित कुछ क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन की खबरें मिली हैं।

घाटी में पिछले सप्ताह से चल रहे थे हिंसक घटनाओं में अब तक 39 लोग मारे गए हैं और अधिक से 3,100 घायल हुए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक भीड़ ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हिट मिला स्थान पर पुलिस पोस्ट पर हमला किया था जिस पर सेक्यूरिटी बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

एक व्यक्ति इसमें मारा गया और दो अन्य घायल हुए हैं। इस हत्या के बाद कश्मीर घाटी में पिछले एक सप्ताह से जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या 39 हो गई है .वादी के कुछ हिस्सों से मामूली विरोध सूचनाएं भी हैं हालांकि भीड़ को सेक्यूरिटी बलों ने पीछा करते हुए फैला दिया।

बलों ने भीड़ पर लाठी चार्ज‌ किया था। पुलिस अधिकारी का कहना है कि सारी कश्मीर घाटी में स्थिति अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण है। कोई बड़ी घटना घाटी में किसी स्थान पर पेश नहीं आया है। अधिकारियों ने आज सुबह समाचार पत्रों को भी पाठकों तक पहुंचने नहीं दिया जबकि पत्रकारिता घरानों का दावा है कि पुलिस ने कल रात उनके प्रेस पर धावे किए और उन्होंने सारा समान‌ जब्त कर लिया जबकि केबल टीवी सेवाएं भी घाटी के कई हिस्सों में प्रभावित रही हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एहतियाती रूप में ला एंड आर्डर को बहाल करने के लिए सभी 10 जिलों में कर्फ्यू बरकरार रखा गया है। अधिकारी ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर आने वाले सनगबारी की घटनाओं को देखते हुए कर्फ्यू बरकरार रखने का फैसला किया गया है। कल घटी हिंसक घटनाओं में दो लोग मारे गए और 23 अन्य घायल हो गए थे। इनमें 9 सेक्यूरिटी अधिकारी भी शामिल थे।

TOPPOPULARRECENT