कश्मीर में तीन जगहों पर मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

कश्मीर में तीन जगहों पर मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में तीन जगहों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जहां मुठभेड़ चल रही है उनमें सोपोर, बांदीपोरा के हाजिन और बारामुला के कलंतरा का इलाका शामिल है।

बांदीपोरा के हाजिन में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। हलांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इसी बीच खबर आ रही है कि, बारामुला के कलंतरा में सुरक्षाबलों के संयुक्त आपरेशन ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इस आपरेशन में बारामुला पुलिस, 52 और 29 राष्ट्रीय राइफल्स, पैरा मिलिट्री और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं। सीआरपीएफ के सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान तीन सुरक्षकर्मी घायल हो गए हैं।

कलंतरा में 20 घंटे से ज्यादा समय से चल रहे मुठभेड़ में अब तक सात जवान घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

वहीं सोपोर में चल रहे मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने पुलिस पर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में एसएचओ मुदिस्सर गिलानी गंभीर रूप से घायल हो गए। मुदिस्सर गिलानी का कहना है कि उन्होंने ग्रेनेड हमला करने वाले को देख लिया था, लेकिन वहां स्थानीय लोगों की मौजूदगी की वजह से फायरिंग नहीं कर सका। वहीं मुठभेड़ के दौरान  स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की। पत्थरबाजी और ग्रेनेड हमले में आलाधिकारी समेत आठ जवानों के घायल होने की सूचना है। फिलहाल मुठभेड़ रोक दी गई है और पूरे इलाके को खाली कराया जा रहा है।

गुरुवार को बांदीपोरा के हाजिन के मीर मोहल्ला में संयुक्त बलों द्वारा आतंकवादी होने की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकी छिपने के लिए एक घर में घुस गए।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक बांदीपोरा के हाजिन में मुठभेड़ के दौरान दो नागरिकों को आतंकवादियों ने बंधक बना लिया गया था, जिसमें से एक नागरिक को सुरक्षित बचा लिया गया, जबकि दूसरे नागरिक को बचाने के प्रयास जारी है। बताया जा रहा है कि बंधक बनाया गया दूसरा नागरिक नाबालिग है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के सोपेर में गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में सोपोर के मुख्य चौक पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका।

उन्होंने बताया कि विस्फोट में डांगीवाचा थाना के प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की है और तलाशी अभियान शुरू किया है।

Top Stories