कश्मीर में पत्थरबाजों को गोली से उड़ा देना चाहिए- बीजेपी सासंद

कश्मीर में पत्थरबाजों को गोली से उड़ा देना चाहिए- बीजेपी सासंद
Click for full image

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने कहा है कि कश्मीर में सैनिकों पर पत्थर बरसाने वालों पर से केस हटाने की बजाय उन्हें गोली से उड़ा देना चाहिए।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वत्स ने कहा, ‘मैंने पत्थरबाजों के खिलाफ दायर मामले वापस लेने की खबर पढ़ी है, लेकिन मैं सोचता हूं कि जो लोग पत्थर बरसाते हैं उन्हें गोली से उड़ा देना चाहिए।’ वत्स हरियाणा के भिवानी में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए थे।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर सरकार ने फरवरी में लगभग 10,000 पत्थरबाजों पर दर्ज एफआईआर को वापस लेने का फैसला किया था। केंद्रीय गृमंत्री राजनाथ सिंह ने बीते हफ्ते गुरुवार को हुर्रियत नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा था कि कुछ लोग घाटी के बच्चों को ढाल बनाकर राजनीति कर रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि वे कोई भी राजनीति कर सकते हैं या कैसा भी ‘खेल’ खेल सकते हैं, लेकिन बच्चों के भविष्य की कीमत पर कोई खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए। सिंह ने कहा था कि घाटी के बच्चों को गुमराह कर राजनीति हो रही है, लेकिन यह बच्चे सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं, सारे हिन्दुस्तान के बच्चे हैं।

राजनाथ ने कहा कि सरकार की इसी सोच के चलते केंद्र ने कश्मीर में पत्थरबाजी के आरोप में पहली बार पकड़े गए करीब 10 हजार युवाओं को रिहा करने का फैसला लिया था।

अलगाववादियों पर जमकर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि कुछ लोग घाटी के बच्चों को बरगला रहे हैं। उन्होंने कहा था कि ये लोग अपने बच्चों को तो बेहतर शिक्षा दे रहे हैं, जबकि घाटी के अन्य बच्चों के हाथ में पत्थर देकर उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

Top Stories