Monday , September 24 2018

कश्मीर में लोगों पर गोली चलवाने के बजाए पीएम मोदी को बातचीत करना चाहिए- कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बालते हुए कहा कि उन्हे घाटी में लोगों पर गोली चलाने की बजाय द्विपक्षीय वार्ता में सहयोग करना चाहिए।

अय्यर ने साथ ही कांग्रेस के कश्मीरी नेता सैफुद्दीन सोज के उस बयान का भी समर्थन किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर उनका बस चलता तो वो बुरहान वानी को जिंदा रखते और उनसे संवाद करते।

उन्होंने कहा कि सोज एक कश्मीरी होने के नाते सैफद्दीन बुरहान वानी के बारे में ज्यादा जानते हैं, कश्मीर में बड़ी संख्या में वानी के समर्थक हैं, बंदूक की नोक पर कोई भी समस्या का समाधान नहीं कर सकता।

उन्होंने पीएम पर कश्मीरी अलगाववादियों और नक्सलियों के प्रति दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी चीन के राष्ट्रपति से मिल सकते हैं लेकिन वे कश्मीरी अलगावादियों से बात नहीं कर सकते इसके अलावा अय्यर ने कहा कि पीएम मोदी बस्तर के माओवादियों से बात क्यों नहीं करते।

7 जुलाई को पीएम नरेन्द्र मोदी ने सिक्किम में भारत-चीन के बीच मौजूदा तनाव के बावजूद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की थी और उन्हें अगले ब्रिक्स सम्मेलन के लिए शुभकामनाएं दी थी।

TOPPOPULARRECENT