Tuesday , December 19 2017

कश्मीर में सुरक्षा कारणों से रेल सेवाएं निलंबित

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर में सिक्योरिटी फ़ोर्सिज़ के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों के मारे जाने और एक दूसरे को ज़ख़मी हालत में गिरफ़्तार किए जाने के बाद सिक्योरिटी कारणो से रेल सर्विसिज़ को आज रद्द कर दिया गया है।

रेलवे के एक सीनियर अफ़्सर ने ‘यू एन आई को बताया कि ट्रेन सर्विसिज़ सिर्फ दक्षिण कश्मीर में बंद रहेंगी जबकि उत्तरी कश्मीर में तमाम ट्रेनें अपनी शैडूल पर चलेंगी, उन्होंने बताया कि वसती कश्मीर के बडगाम।

श्रीनगर से जम्मू के बानहाल और दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, अनंतनाग और क़ाज़ी कोड हो कर गुज़रने वाली ट्रेनों की ऑप्रेटिंग नहीं होगी इन ट्रेनों को सिक्योरिटी कारणों और पुलिस प्रशासन के मश्वरे पर स्थगित करने का फ़ैसला किया गया, दूसरी तरफ़ दक्षिण कश्मीर की तरफ़ जाने वाली तमाम ट्रेनों के स्थगित होने की खबर‌ मिलने के बाद इस दिशा में जानेवाले और विभिन्न स्टेशनों पर रुके यात्रियों में नाराज़गी दिखाई दी , लेकिन इन यात्रियों के पास मायूस हो कर वापिस अपने घरों को जाने के अलावा कोई और चारा नहीं था।

घाटी कश्मीर में इस साल रेलवे ख़िदमात के आंशिक रूप पर रद्द किए जाने का ये 46 वीं बार‌ है घाटी में एसी घटना की वजह से पिछले साल छः महिने तक रेलवे सेवाओं को निलंबित किया जाना था।

TOPPOPULARRECENT