Thursday , June 21 2018

कश्मीर में स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव कॉउंसिल की बैठक स्थगित

सरकार बनाने पर पीडीपी। बीजेपी  के बीच प्रगति संभव

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर राज्य प्रशासनिक परिषद(स्टेट एडमिनिस्ट्रेटिव कॉउंसिल) की बैठक स्थगित कर दिया गया क्योंकि राज्य में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और पीडीपी के बीच गतिरोध खत्म होने के आसार नजर आ रहे हैं। इस परिषद के अध्यक्ष राजा राज्यपाल एन एन वोहरह हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ने बैठक के स्थगन का कोई कारण बताए बिना कहा कि राज्य प्रशासनिक परिषद की बैठक होने वाला था जिसे स्थगित कर दिया गया है।

राज्य में सरकार बनाने को लेकर गतिरोध बरकरार है ऐसे में राज्य प्रशासनिक परिषद की बैठक में वित्तीय वर्ष 2016-17 के लिए बजट पार पर विचार करने का एजेंडा था। इस लंबित ऐसे समय में किया गया है, जबकि कुल मंत्री अरुण जेटली ने संसद से कहा था कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के लिए कुछ भी करने को तैयार है।

अटकने शुरू हो गई थीं कि बीजेपी  और पीडीपी के मेम्बर र‌ज्य में सरकार बनाने को लेकर कुछ प्रगति हो रही है। राज्य में 8 जनवरी से गवर्नर रूल  लागू है। जेटली ने कहा था कि केंद्र सरकार राज्य के सभी क्षेत्रों के बराबर विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में  मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के मरने के दूसरे दिन गवर्नर रूल लागू कर दिया गया था।

TOPPOPULARRECENT