Tuesday , December 12 2017

कश्मीर में स्वाइन फ्लू ने एक और जान ले ली, मृत्युको की संख्या 8 हो गई

श्रीनगर: घाटी कश्मीर में एक 72 वर्षीय महिला स्वाइन फ्लू (ख़ंज़ीरी बुख़ार से प्रभावित हो कर मृत्यु हो गई है । महिला की मृत्यु के साथ घाटी में मौसम ख़ंज़ीरी बुख़ार से होने वाली हलाकतों की संख्या 8 हो गई है। कश्मीर इंस्टीच्यूट आफ़ मेडिकल साईंसज़ के एक प्रवक्ता ने शनिवार को यहां बताया ‘स्वाइन फ़लू और कई अन्य रोगियों से प्रभाविअत एक 72 साला महिला इंस्टीच्यूट में मृत्यु हुई है ‘।

उन्होंने बताया कि इंस्टीट्यूट में बुख़ार के 45 मामले दर्ज किए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया इन 45 मरीज़ों में से 14 मरीज़ इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा हैं, जबकि 23 को छुट्टी दे दी गई है ‘। उन्होंने बताया ‘ऐच वन एन वन बुख़ार के पीड़ित इंस्टीच्यूट में ताहाल 8 मृत्यु हुई है। मृत्यु होने वाले लोग‌ दूसरे बीमारियों से पीड़ित थे ‘।

इस बीच, घाटी में ठंड की तीव्रता में वृद्धि के साथ, चिकित्सा विशेषज्ञों ने मध्यम और शाम को सुबह और शाम अपने घरों से बाहर निकलने से बचने के लिए सुझाव दिया है। ‘ मेडिकल विशेषज्ञों का कहना है कि ‘हर एक बुखार एक मुद्दा नहीं है। लेकिन एक सप्ताह के लिए, गंभीर बुखार से पीड़ित लोगों और नाक बहते हुए एचएनएन वन चिकित्सा परीक्षण होना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT