Monday , December 11 2017

कश्मीर हालात पर चर्चा लिए प्रधानमंत्री से मिले फारूक अब्दुल्ला

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर में बिगड़े हालात पर चर्चा के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे यकीन है कि प्रधानमंत्री के सामने मैंने और कश्मीर से आए लोगों ने जिन मुद्दों को उठाया उसे वे जल्द-से-जल्द सुलझाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाई है और आगे भी निभाती रहेगी।

उन्होंने कहा कि घाटी को अशांत हुए तीन महीने से अधिक हो गए। हम चाहते हैं कि हालात जल्द-से-जल्द समान्य हो। फारूक ने राज्य के बिगड़े व्यवस्था पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि घाटी अभी शिक्षा को सबसे अधिक नुकसान हुआ है। राज्य की अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार पर्यटन उद्योग है जो बुरी तरह प्रभावित हो गया है।

उन्होंने कहा कि नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रह रहे लोगों को ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने इन सभी मुद्दों पर विचार करने और राज्य के लोगों को राहत देने के लिए प्रयास करने का भी अनुरोध किया है। हालांकि फारूक अब्दुल्ला ने बैठक के बारे में विस्तार से जानकारी देने से इंकार कर दिया। गौरतलब है कि कश्मीर में तीन महीनों से अधिक समय से उथल-पुथल चल रहा है। अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है और कई सौ लोग पैलेट्स के शिकार हो चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT