Saturday , May 26 2018

कश्मीर: 24 घंटे में तीन स्कूल आग के हवाले, शिक्षण संस्थानों की सुरक्षा बढ़ी

श्रीनगर। कश्मीर में पिछले 24 घंटे के भीतर कुछ अग्यात लोगों ने 3 स्कूल की इमारतों को आग लगा दी। यह उन प्राधिकारियों के लिए खतरे की घंटी है, जिन्होंने शैक्षिणक संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नूरबाग इलाके के एक सरकारी स्कूल को आज तड़के कुछ अग्यात लोगों ने आग के हवाले कर दिया था, लेकिन दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया।

उन्होंने बताया कि स्कूल की इमारत आग लगने और अग्निशमन अभियान में क्षतिग्रस्त हो गई है। अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में कुछ असामाजिक तत्वों ने अनंतनाग जिले के ऐशमुकाम में सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल को आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों के समय पर कार्रवाई करने से स्कूल को बचा लिया गया। कल रात बांदीपुरा जिले में सदरकोट बल के सरकारी माध्यमिक स्कूल में आग लग गई।

अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए पांच दमकल की गाडि़यां तुरंत मौके पर पंहुची। घटना के पीछे असमाजिक तत्वों का हाथ होने का संदेह है। अधिकारी ने इन घटनाओें के मद्देनजर स्कूली इमारतों के आसपास सुरक्षा गश्त बढ़ा दी है, ताकी ऐसी कोई घटना दोबारा न हों।

TOPPOPULARRECENT