Friday , November 24 2017
Home / Kashmir / कश्मीर: 4 और जवानों के शव मिलने से गुरेज सेक्टर में मरने वालों की संख्यां हुई 10

कश्मीर: 4 और जवानों के शव मिलने से गुरेज सेक्टर में मरने वालों की संख्यां हुई 10

गुरेज: कश्मीर के गुरेज सेक्टर में कल से ही खराब मौसम और जगह-जगह बर्फीले तूफान या हिमस्खलन का सिलसिकला जारी है.जिस से कश्मीर घाटी की हालत बहुत खराब है. इसी दौरान कश्मीर के गुरेज सेक्टर में 4 और जवानों का शव मिला है. जिस से सेक्टर में मरने वालों की संख्या 10 बताई जा रही है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, कश्मीर के गुरेज सेक्टर में हुई हिमस्खलन की घटना में कई जवान दब गए थे. कुल सात जवानों के शव निकाल लिए गए हैं. वहीँ एक जेसीओ सहित छह जवानों को बचा लिया गया है. इसी इलाके में कल हुई हिमस्खलन की एक और घटना में सेना का एक निगरानी वाहन लापता हो गया था. इस घटना में भी अब तक तीन जवानों के शव हासिल किए गए हैं.
बता दें कि कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है और मौसम बेहद खराब हो गया है. हालांकि मंगलवार शाम को ऐसे बर्फीले तूफान आने की चेतावनी पहले ही जारी की जा चुकी थी. बर्फीले तूफान से प्रभावित पूरे इलाके में बचाव कार्य किया जा रहा है. अब तक कश्मीर में हिमस्खलन की तीन बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं. इनमें सेना के एक मेजर सहित करीब एक दर्जन लोगों की मौत हो गई है. प्रशासन ने लोगों को घर के भीतर रही रहने की सलाह दी है.
गांदरबल में हिमस्खलन की घटना में मेजर अमित सागर शहीद हो गए थे. दूसरी तरफ, कुपवाड़ा जिले में स्थित तुलेल में बर्फीला तूफान आने से चार लोगों के उसके नीचे दबकर मर गए थे.

TOPPOPULARRECENT