Monday , December 18 2017

कसाब को फांसी, अब सरबजीत का क्या होगा?

नई दिल्ली,२१ नवंबर: हिंदुस्तान में दहशतगर्द कसाब को फांसी के फंदे पर लटकाने के साथ ही पाकिस्तान की जेल में बंद सरबजीत की जिंदगी पर मौत के बादल गहराने लगे हैं। अंदेशा है कि कसाब की फांसी से बौखलाया पाकिस्तान सरबजीत को फांसी की सजा द

नई दिल्ली,२१ नवंबर: हिंदुस्तान में दहशतगर्द कसाब को फांसी के फंदे पर लटकाने के साथ ही पाकिस्तान की जेल में बंद सरबजीत की जिंदगी पर मौत के बादल गहराने लगे हैं। अंदेशा है कि कसाब की फांसी से बौखलाया पाकिस्तान सरबजीत को फांसी की सजा दे सकता है।

गौरतलब है कि सरबजीत को जासूसी के इल्ज़ाम में पाकिस्तान की अदालत से फांसी की सजा दी गई है और सरबजीत जेल में बंद है। पिछले कुछ महीने पहले से उम्मीद हो रही थी कि पाकिस्तान की हुकूमत सरबजीत को माफी दे सकती है। लेकिन कसाब की फांसी के बाद मामला उलटा पड़ने की खदशा हो गया है।

मुंबई हमले में कसाब की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान कसाब ने कुबूल किया था कि वो पाकिस्तान से ताल्लुक रखता है और इस पर पाकिस्तान ने अनभिज्ञता जाहिर की थी। लेकिन असलियत में पाकिस्तान ह्हुकूमत भी जानती है कि ये अनभिज्ञता उसके ताल्लुक को खत्म नहीं कर सकती।

कसाब की फांसी की खबर से मुल्क में जहां जश्न का माहौल बन गया है वहीं सरबजीत के खानदान में एक तरह का खौफ हो गया है। सरबजीत के घर वालो को खदशा है कि कसाब के बदले पाकिस्तान सरबजीत को फौरन फांसी पर लटकाने का फैसला कर सकता है।

TOPPOPULARRECENT