Tuesday , September 25 2018

क़तर ने संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी पर लगाया बड़ा इल्ज़ाम,किया मुकदमा!

कतर के अटॉर्नी जनरल ने पुष्टि की है कि स्वतंत्र जांच से साबित हुआ है कि सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात पिछले साल आधिकारिक कतर समाचार एजेंसी में हैकिंग में शामिल थे। अली बिन फेतैस अल-मैरी ने हेग में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के न्याय से पहले “चोरी” के लिए दोनों देशों पर मुकदमा दायर किया।

अल जज़ीरा ने बताया कि अल-मैरी ने अमेरिकी न्यायविदों के एक समूह की उपस्थिति में शुक्रवार को न्यूयॉर्क शहर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की। मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय कानून अधिकारियों ने सबूत एकत्र किए हैं जो सऊदी और अमिराती भागीदारी को साबित करते हैं।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, इस विचार का समर्थन अमेरिकी अटॉर्नी जनरल माइकल मुकेशी ने किया था, जो अमेरिकी कानूनी टीम के सदस्य थे, जिन्होंने पुष्टि की थी कि पिछले साल मई में क़तर न्यूज़ एजेंसी में “चोरी” में रियाद और अबू धाबी शामिल थे। उन्होंने कहा कि टीम बाद में चर्चा करेगी कि इसका निपटारा कैसे किया जा सकता है.

एक साल के दौरान, कतरी अधिकारियों ने चोरी के आरोपों की जांच पर अमेरिका और ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी में संघीय ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के साथ सहयोग किया है।

आपको बता दें कि, खाड़ी संकट ने दूसरे साल में प्रवेश किया है। जून 2017 में सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र ने कतर के साथ संबंधों को खत्म कर दिया था।

अरब चौकड़ी ने क़तर पर आतंकवाद और इर्न का समर्थन करने का आरोप लगाया था लेकिन क़तर ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया।

TOPPOPULARRECENT