Saturday , August 18 2018

कांग्रेस आज भी अपने विधायकों को होटल से निकालकर देखे- अमित शाह

कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार के इस्तीफे के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन पर जमकर निशाना साधा.

अमित शाह ने कहा कि हमने कोई जोड़-तोड़ नहीं की है. अगर बहुमत परीक्षण से पहले कांग्रेस अपने विधायकों को होटल और स्वीमिंग पूल से बाहर छोड़ देती तो जनता ही उन्हें बता देती कि कहां वोट करना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को विजयी जुलूस और जश्न मनाने का मौका तक नहीं दिया. अगर ऐसा होता तो बीजेपी अपना विश्वास मत हासिल कर लेती.

कांग्रेस की ओर से लगाए गए विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों पर अमित शाह ने कहा कि हम पर तो हॉर्स ट्रेडिंग का गलत आरोप लगा है लेकिन इन्होंने तो पूरा अस्तबल बेच खाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गैर लोकतांत्रिक तरीके से अपने सारे विधायकों को होटल के कमरे में बंद किया अगर वो जनता के बीच जाते तो उन्हें जनता का मूड पता चल जाता. आज भी जब कांग्रेस अपने विधायकों को बाहर छोड़ेगी तो जनता उनसे जवाब मांगेगी.

 

पूर्ण बहुमत न होने पर भी सरकार बनाने के दावे पर अमित शाह ने कहा कि ऐसी स्थिति में सबसे बड़े दल होने के नाते बीजेपी को ही सबसे पहले सरकार बनाने का अधिकार है. इसी वजह से हमने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था और इसमें कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि अगर ऐसा न करते तो दोबारा चुनाव कराने की नौबत आती.

जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि परिणाम से साफ है कि राज्य की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है और कांग्रेस को हराने वाले दल बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बनाया है. बीजेपी कई सीटों पर तो नोटा से भी कम अंतर से हारी है और जनता ने हमें बहुमत देने की पूरी कोशिश की.

 

TOPPOPULARRECENT