Sunday , January 21 2018

कांग्रेस और जदयू से गठबंधन करना चाहती है सपा

समाजवादी पार्टी का झंडा (फ़ाइल)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आजकल सियासी माहौल पूरा जोर पकडे हुए है और तरह तरह की अफ़वाहें बाज़ार में चल रही हैं. पिछले कुछ दिनों से अपने आपसी झगडे में मसरूफ़ समाजवादी पार्टी अब चुनावी सांठ-गाँठ में लग गयी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ पार्टी कांग्रेस और जदयू से गठबंधन को लेकर बातचीत कर रही है. फ़िलहाल बातचीत सकारात्मक दौर में है और पार्टी के नेता इस गठबंधन को लेकर उत्साहित नज़र आ रहे हैं.

जदयू और कांग्रेस के अलावा पार्टी राष्ट्रीय लोक दल(RLD) से भी बात कर रही है. RLD की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अच्छी पकड़ है जबकि जदयू पूर्वी उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर अपना प्रभाव रखती है.

वहीँ कांग्रेस इस बार के चुनावों में जमकर प्रचार कर रही है,पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गाँधी लम्बी-लम्बी चुनावी यात्राएं कर रहे हैं.

समाजवादी पार्टी भी अपना चुनावी अभियान शुरू करने के दौर में ही है जबकि 5 नवम्बर को पार्टी अपनी रजत जयंती मना रही है.इस समारोह के लिए न्योतों का दौर शुरू हो चुका है, जदयू को तो बुलावा भेजा भी जा चुका है. माना जा रहा है कि इस प्रोग्राम के ज़रिये पार्टी गठबंधन की बातचीत आगे बढ़ाएगी.

गौरतलब है कि सत्ताधारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव में पिछले दिनों ज़बरदस्त तल्ख़ बातें हुईं. इस पूरे मामले को किसी तरह पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सुलझवाया.

TOPPOPULARRECENT