Saturday , May 26 2018

कांग्रेस और जेडीएस MLAs को आ रहे धमकी भरे फोन, रात में ही कोच्चि रवाना होंगे सभी विधायक

जिस तरह उत्तर भारत में अचानक तेज आंधी और तूफान आया है, दक्षिण भारत में भी राजनीतिक तूफान ने अपनी रफ्तार बदली है. कर्नाटक में बीजेपी ने भले ही सरकार बना ली हो, लेकिन बहुमत साबित करने को लेकर अभी भी कोशिशें जारी हैं. बताया जा रहा है कि रिजॉर्ट में रुके हुए सभी कांग्रेस विधायक आज रात ही कोच्चि रवाना हो सकते हैं.

कर्नाटक में मौजूद सीनियर कांग्रेस नेताओं गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत ने जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के साथ ईगलटन रिजॉर्ट में लंबी मीटिंग की.  बैठक में पूर्व सीएम और कांग्रेसी नेता सिद्धारमैया भी मौजूद रहे. बैठक के बाद कुमारस्वामी ने कहा है कि जेडीएस का कोई भी विधायक आज कहीं नहीं जाएगा. कांग्रेस को उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट बहुमत साबित करने के समय को घटाएगा, इसलिए वह रिजॉर्ट छोड़ रहे हैं. अब वह सीधे वोट डालने के लिए ही आएंगे.

बेंगलुरु में मौजूद कांग्रेस की विधायक यशोमती ठाकुर का कहना है कि उनसे सारी पुलिस सुरक्षा वापस ले ली गई है. हमारे विधायकों को धमकी भरे फोन आ रहे हैं, फ्लाइट की भी परमिशन नहीं मिल रही है, क्या हम सच में लोकतंत्र में रह रहे हैं.

रिजॉर्ट में घुस गए थे बीजेपी नेता

कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने आरोप लगाया है कि कुछ बीजेपी नेता रिजॉर्ट में आ गए थे और विधायकों से बातचीत करने की कोशिश कर रहे थे. यही कारण है कि वह रिजॉर्ट छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह किसी भी तरह की सुरक्षा नहीं लेंगे, हम लोग जल्द ही यहां से जाएंगे लेकिन कहां जाएंगे ये तय नहीं है. उन्होंने बताया कि जो दो विधायक अभी यहां पर नहीं हैं वह हमारे टच में हैं.

राहुल ने की देवगौड़ा से बात

कर्नाटक में लगातार बदलती परिस्थिति को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से बात की है. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच करीब 10 मिनट बातचीत हुई.

कांग्रेस-जेडीएस के विधायक हो सकते हैं शिफ्ट

कांग्रेस और जेडीएस अपने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन वह कब तक ऐसा कर पाएंगी ये अभी साफ नहीं है. इस बीच कांग्रेस और जेडीएस अपने विधायकों को बेंगलुरु से कोच्चि शिफ्ट कर सकते हैं.

TOPPOPULARRECENT