Tuesday , December 12 2017

कांग्रेस और लालू से अभी दूर रहेंगे अरविंद केजरीवाल

पटना : दिल्ली के वजीरे आला अरविंद केजरीवाल अभी कांग्रेस और राजद सरबराह लालू प्रसाद से दूरी बनाए रहेंगे। केजरीवाल आज बिहार आ रहे हैं। वे एक सेमिनार में वजीरे आला नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करेंगे। पहले बहस थी कि वे 30 अगस्त को गांधी मैदान में अज़ीम इत्तिहाद की तरफ से परपोजल ‘खुद्दारी रैली’ में शामिल होंगे, लेकिन फिलहाल इसकी इमकान नहीं है।
केजरीवाल को नीतीश ने एसेम्बली इंतिख़ाब में अज़ीम इत्तिहाद के हक़ में तशहीर का भी दावात दे रखा है। इस पर कांग्रेस की तरफ से यह कहकर एतराज़ की गई है कि कांग्रेस दिल्ली में केजरीवाल से दूरी बनाए रखेगी। कांग्रेस के सीनियर लीडर प्रेमचंद मिश्रा ने कहा था कि इंतिख़ाब तशहीर में वजीरे आला किसी को भी बुलाएं, यह उनका अपना फैसला है, लेकिन कांग्रेस केजरीवाल से दूरी बनाए रखेगी।
सनद रहे कि राजद सरबराह लालू प्रसाद का जिक्र करते हुए भाजपा की तरफ से कहा गया था कि बदउनवान के खिलाफ मुहिम चलाने वाले केजरीवाल अब लालू के साथ मंच साझा करेंगे। कबीले ज़िक्र है कि ‘खुद्दारी रैली’ में जदयू, राजद और कांग्रेस के सीनियर लीडर एक ही मंच पर मौजूद रहेंगे। जानकारों के मुताबिक ऐसे में केजरीवाल ने ‘खुद्दारी रैली’ में नहीं आना ही मुनासिब समझा है।
केजरीवाल आज सुबह 09:30 बजे से अधिवेश भवन में मुनक्कीद ‘कुशल लोक सेवा प्रणाली से शहरियों का ताक़त’ मौजू सेमिनार में चीफ़ गेस्ट होंगे। सेमिनार की सदारत वजीरे आला नीतीश कुमार करेंगे।

TOPPOPULARRECENT