कांग्रेस की नई लिस्ट, कटिहार से तारिक अनवर, किशनगंज से मोहम्मद जावेद के नाम का एलान

कांग्रेस की नई लिस्ट, कटिहार से तारिक अनवर, किशनगंज से मोहम्मद जावेद के नाम का एलान

लोकसभा चुनाव के लिए कंग्रेस पार्टी ने 9वीं सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं। बिहार की तीन, महाराष्ट्र की चार, कर्नाटक की एक, जम्मू-कश्मीर की एक और तमिलनाडु की एक सीट पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। लिस्ट में तारिक अनवर, कार्ति चिदंबरम और बीके हरिप्रसाद समेत 10 प्रत्याशियों के नाम हैं।

लिस्ट के मुताबिक, तारिक अनवर को बिहार के कटिहार से उम्मीदवार बनाया गया है।  वहीं बिहार के किशनगंज से मोहम्मद जावेद, पूर्णिया से उदय सिंह, मैदान में उतारा है। दूसरी तरफ  कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे। महाराष्ट्र के चंद्रपुर से सुरेश धानोरकर को टिकट दिया गया है। जम्मू कश्मीर के बारामूला से हाजी फारूक मीर, महाराष्ट्र के अकोला से हिदायत पटेल, महाराष्ट्र के रामटेक से किशोर उत्तम राव गजभिये और महाराष्ट्र के हिंगोली से सुभाष वानखेड़े को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

Twitter पर छबि देखें

इससे पहले पार्टी ने 8वीं सूची जारी की थी। 8वीं सूची में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में भोपाल से दिग्विजय सिंह, नैनीताल से हरीश रावत और कर्नाटक के गुलबर्गा से मल्लिकार्जुन खड़गे को लोकसभा चुनावों के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। शनिवार देर रात जारी लोकसभा उम्मीदवारों की 8वीं सूची में कांग्रेस ने 38 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

 

Top Stories