Wednesday , December 13 2017

कांग्रेस की शिकस्त पवन कल्याण की मुहिम का नतीजा नहीं

एसे वक़्त में जबकि तेलुगु देशम बी जे पी क़ाइदीन की तरफ से तेलुगु अदाकार पवन कल्याण से चुनाव मुहिम में हिस्सा लेने पर इज़हार-ए-तशक्कुर किया जा रहा है कांग्रेस लीडर और पवन कल्याण के भाई चिरंजीवी ने कहा कि कांग्रेस की शिकस्त पवन कल्याण

एसे वक़्त में जबकि तेलुगु देशम बी जे पी क़ाइदीन की तरफ से तेलुगु अदाकार पवन कल्याण से चुनाव मुहिम में हिस्सा लेने पर इज़हार-ए-तशक्कुर किया जा रहा है कांग्रेस लीडर और पवन कल्याण के भाई चिरंजीवी ने कहा कि कांग्रेस की शिकस्त पवन कल्याण के असर का नतीजा नहीं है।

यहां अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर पवन कल्याण का कोई असर नहीं हुआ है। पार्टी को चुनाव में बुरी शिकस्त हुई है।

जब नामा निगारों ने सवाल किया कि आया पवन कल्याण की सख़्त तन्क़ीदों का कांग्रेस के चुनाव इमकानात पर कोई असर हुआ है चिरंजीवी ने कहा कि एसा कुछ नहीं है।

दूसरी तरफ बी जे पी लीडर नरेंद्र मोदी और तेलुगु देशम लीडर चंद्राबाबू नायडू ने पवन कल्याण को फ़ोन करते हुए चुनाव मुहिम के दौरान उनकी ताईद करने पर इज़हार-ए-तशक्कुर किया है।

कांग्रेस पार्टी चुनाव में अपनी शिकस्त की वजूहात तलाश करने में मसरूफ़ है और सीनीयर लीडर उनम राम नारायण रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस की शिकस्त मुतवक़्क़े थी।

ताहम चिरंजीवी ने पार्टी की शिकस्त के लिए अपने भाई पवन कल्याण के असर को तस्लीम करने से इनकार किया है। उन्होंने ताहम कहा कि चुनाव मुहिम के दौरान पवन कल्याण ने एन डी ए की ताईद ज़रूर की थी। चिरंजीवी ने कहा कि हम शहरी और देही इलाक़ों में निचली सतह से पार्टी को मुस्तहकम करने की हर मुम्किन कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी की शिकस्त की कई वजूहात हैं जिन में रियासत की तक़सीम और मुल्क भर की सूरत-ए-हाल भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की चुनाव मुहिम भी तवक़्क़ुआत के मुताबिक़ नहीं रही जबकि तेलुगु देशम पार्टी और बी जे पी ने बड़े पैमाने पर मुहिम चलाते हुए अवाम को राग़िब किया है।

TOPPOPULARRECENT