Monday , June 18 2018

कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने दी सीएम शिवराज सिंह चौहान को चेतावनी, सावधानी बरतने का दिया निर्देश

चुनाव आयोग ने आज आदर्श आचार संहिता के उल्‍लंघन को लेकर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फटकार लगाई। आयोग ने सीएम और उनकी सरकार में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को अपने चुनावी भाषणों में सावधानी बरतने के निर्देश दिए। दरअसल आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर इन दोनों नेताओं पर यह कार्रवाई की।

बता दें कि शिवराज सिंह ने मुंगावली में चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं से नदी पर पुल बनाने का वादा किया था। जिस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए इसकी शिकायत की।

आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सीएम को चेतावनी दी। इसके साथ ही आयोग ने भाजपा की स्टार प्रचारक यशोधराराजे सिंधिया के खिलाफ की गई कांग्रेस की शिकायत को भी गंभीरता से लिया।

यशोधरा राजे ने मध्य प्रदेश के पडोरा गांव में प्रचार के दौरान मतदाताओं को धमकाते हुए कहा था कि अगर हमारी सरकार को वोट नहीं दोगे तो न ही पानी मिलेगा और न पिछड़ापन दूर होगा।

इस बयान के बाद आयोग ने मंत्री को पूरे चुनाव के लिए प्रतिबंधित कर दिया। चुनावों की घोषणा के तुरंत बाद आचार संहिता लागू कर दिया गया था। इस नियम के तहत चुनाव को प्रभावित करने वाले किसी तरह की घोषणा पर रोक है।

TOPPOPULARRECENT