कांग्रेस के मुअत्तल अरकान का एहतिजाजी धरना

कांग्रेस के मुअत्तल अरकान का एहतिजाजी धरना
लोक सभा की कार्रवाई में रुकावट पैदा करने पर मुअत्तल किए जाने के ख़िलाफ़ कांग्रेस के 8 अरकान-ए-पार्लीमेंट ने एहतिजाज करते हुए पार्लीमेंट के बाब अल्द अखिला पर आमद-ओ-रफ़त को तक़रीबन निस्फ़ घंटे तक रोक दिया। इस मौक़ा पर उन्होंने तेलंगाना क

लोक सभा की कार्रवाई में रुकावट पैदा करने पर मुअत्तल किए जाने के ख़िलाफ़ कांग्रेस के 8 अरकान-ए-पार्लीमेंट ने एहतिजाज करते हुए पार्लीमेंट के बाब अल्द अखिला पर आमद-ओ-रफ़त को तक़रीबन निस्फ़ घंटे तक रोक दिया। इस मौक़ा पर उन्होंने तेलंगाना की ताईद में नारे भी लगाए।

आंधरा प्रदेश से ताल्लुक़ रखने वाले मुअत्तल कांग्रेस अरकान पूनम प्रभाकर, मधु याशिकी गौड़, एम जगन्नाथ, के आर जी रेड्डी, जी विवेक्का नंद, बलराम नाविक , सुखेन्द्र रेड्डी, एस राजिया पार्लीमेंट के बाब अल्द अखिला की सीढ़ीयों पर बैठ गए। उन्होंने अलैहदा रियासत तेलंगाना जल्द से जल्द तशकील देने का मुतालिबा किया।

वो प्ले कार्ड्स थामे हुए थे जिन पर वायदे की पासदारी कीजिए, अलैहदा रियासत तेलंगाना तशकील दीजिए और आपका वायदा पूरा करो, तेलंगाना एहसासात की लाज रखो के नारे तहरीर थे। इस मौक़ा पर मुअत्तल अरकान ने हमें तेलंगाना चाहीए, जय तेलंगाना, तेलंगाना को बनाइये, लोकतंत्र को बचाइये और यू पी ए का वायदा पूरा करो जैसे नारे भी लगा रहे थे।

पार्लीमेंट के बाब अल्द अखिला पर रुकावट की वजह से दीगर अरकान को पार्लीमेंट के दूसरे रास्तों से जाना पड़ा। बादअज़ां मुवाफ़िक़ तेलंगाना कांग्रेस अरकान की जानिब से एम जगन्नाथ ने अख़बारी नुमाइंदों को मुख़ातिब किया। उन्हों ने तलबा से ख़ुदकुशी ना करने की अपील की और कहा कि तेलंगाना बहुत जल्द तशकील दिया जाएगा।

इनके ख़ाब पूरे होने जा रहे हैं। बी जे पी के दोहरे म्यार पर तन्क़ीद करते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ़ वो अलैहदा तेलंगाना की ताईद कर रहे है लेकिन जिस वक़्त उन्हें मुअत्तल किया गया तब वो ख़ामोश तमाशाई बने रहे।

Top Stories