Thursday , November 23 2017
Home / Politics / कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह बाघेला ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह बाघेला ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया

नई दिल्ली। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का एक बड़ा विकेट गिर गया है। गुजरात के बड़े नेता और सूबे के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस के सभी पदाें से इस्तीफा देते हुए राजनीति से संन्यास ले लिया है।

कांग्रेस पर बरसते हुए वाघेला ने कहा, मैं अपने आप कांग्रेस को अपने से मुक्त करता हूं लेकिन मैं किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा। न ही काेई नई पार्टी बनाऊंगा। मैं विधानसभा में नेता विपक्ष के पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं। अपने जन्मदिन कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं के आने पर रोक से गुस्साए वाघेला खुलकर सामने आए हैं।

वाघेला ने कार्यक्रम से कुछ घंटे पहले पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी को रोक लगाने का अधिकार है पर विधायकों और अन्य नेताओं को इसे मानने अथवा न मानने का भी अधिकार है। उनके कार्यक्रम का गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों और उपराष्ट्रपति के आगामी चुनाव से कोई लेना देना नहीं।

क्रॉस वोटिंग के बारे में उन्हाेंने कहा कि पार्टी को इस बारे में सभी विधायकों से बातचीत करनी चाहिए। उनकी जिम्मेदारी सभी 57 कांग्रेसी विधायकों का मतदान सुनिश्चत करना था जो उन्होंने बखूबी किया है। यहां तक कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के भी दोनो विधायकों को विपक्ष के साथ मतदान कराया था।

वाघेला का अगला कदम जो भी हो, लेकिन एक बात ताे साफ है कि वह पहले से ही कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं। 15 दिन पहले उन्होने गांधीनगर में एक सम्मेलन किया था, जिसमें कांग्रेस के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी।

आज के सम्मेलन में अगर उन्होंने संन्यास का एेलान कर दिया तो दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा।

TOPPOPULARRECENT