Tuesday , November 21 2017
Home / Delhi News / कांग्रेस के 6 सासंद पांच दिन के लिए लोकसभा से निलंबित

कांग्रेस के 6 सासंद पांच दिन के लिए लोकसभा से निलंबित

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के सांसदों ने स्पीकर सुमीत्रा महाजन पर कागज फेंके हैं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पीकर ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सांसदों का ये बर्ताव पूरा देश देख रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे देखना चाहती हैं कि सांसद अनुशासनहीनता की किस हद तक जा सकते हैं?

लोकसभा स्पीकर ने सांसदों के इस बर्ताव पर कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने जी गोगोई, के. सुरेश, अधिरंजन चौधरी, रंजीत रंजन, सुष्मिता देव और एम के राघवन को पांच दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। साथ ही लोकसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस वजह से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 39 लापता भारतीयों पर सदन में सरकार का पक्ष नहीं रखेंगी।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार भी सांसदों के इस बर्ताव पर खासे नाराज दिखे और उन्होंने सांसदों पर कार्रवाई की मांग भी की। बताया जा रहा है कि संसद में लापता 39 भारतीयों का मुद्दा गरमाया हुआ है। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार की दलीलों को झूठा करार दे रहा है और इसका लगातार विरोध कर रहा है।

इस दौरान लोकसभा में कांग्रेस ने भीड़ के हाथों गोरक्षा के नाम पर की जाने वालीं हत्याओं पर नाराजगी जाहिर की है। बताया जा रहा है कि इस पर कांग्रेस लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दे सकती है। साथ ही इराक में लापता हुए 39 भारतीयों के गंभीर मुद्दे पर भी विपक्ष को घेर सकती है।

TOPPOPULARRECENT