कांग्रेस को लखनऊ ख़ित्ते में 20 असेंबली नशिस्तों की उम्मीद

कांग्रेस को लखनऊ ख़ित्ते में 20 असेंबली नशिस्तों की उम्मीद
लखनऊ, २४ जनवरी (यू एन आई) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश यूनिट की सरबराह रीता बहू गुना जोशी ने आज अपने साबिक़ सयासी हरीफ़ और चित्रांश महासभा के लीडर विनोद बिहारी वर्मा के कांग्रेस में शामिल हो जाने के बाद ये उम्मीद ज़ाहिर की कि कांग्रेस लखन

लखनऊ, २४ जनवरी (यू एन आई) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश यूनिट की सरबराह रीता बहू गुना जोशी ने आज अपने साबिक़ सयासी हरीफ़ और चित्रांश महासभा के लीडर विनोद बिहारी वर्मा के कांग्रेस में शामिल हो जाने के बाद ये उम्मीद ज़ाहिर की कि कांग्रेस लखनऊ ख़ित्ते में असेंबली की 20 सीटें जीत लेगी।

मिस्टर वर्मा ने यहां ए आई सी सी के क़ौमी जनरल सेक्रेटरी और इंचार्ज उमूर उत्तर प्रदेश दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में बहुजन समाज पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शमूलीयत इख़तेयार की।पार्टी की सफ़ों में मिस्टर वर्मा का ख़ौरमक़दम करते हुए रीता बहू गुना जोशी ने कहा कि इस से पहले जब वर्मा और मैं दोनों साथ थे तो लखनऊ ख़ित्ते में हम ने 20 सीटें जीती थीं अब फिर हमारा साथ हुआ है और यक़ीन है कि हम तारीख़ दुहरायेंगे।

यू पी प्रदेश कांग्रेस की सरबराह ने कहा कि विनोद बिहारी शर्मा को चित्रांश बिरादरी के लोग बहुत मानते हैं। कांग्रेस को उन की ताईद मिल जाने के बाद अब ये उम्मीद पैदा हो गई है कि 22 साल के बाद कांग्रेस इस रियासत में अपनी हुकूमत बना सकेगी। वाज़िह रहे कि मिस्टर वर्मा और रीता बहू गुना जोशी उस वक़्त साथ साथ काम कर रहे थे जब ये दोनों समाजवादी पार्टी में थे।

रीता बहू गुना जोशी ने कहा कि मुतअद्दिद फ़िर्क़ों के दराज़ क़ामत लीडरों के कांग्रेस में शामिल हो जाने से ये बात वाज़िह हो गई कि असेंबली के इंतेख़ाबात में पार्टी को अक्सरीयत मिल जाएगी।उन्हों ने बतायाकि अभी सिर्फ तीन दिन पहले अखिल भारतीय चौरसिया महासभा के सदर छोटे लाल चौरसिया ने मिस्टर पी एल पूनिया की मौजूदगी में अपने सैंकड़ों हामीयों के साथ कांग्रेस में शमूलीयत इख़तियार की है।

उन्हों ने कहा कि चौरसिया बिरादरी पान की नाक़िस फ़सल पर पार्टी के जनरल सेक्रेटरी राहुल गांधी की फ़िक्रमंदी और लखनऊ के साबिक़ा दौरे के दौरान उन के मसाइल को ज़ाती तौर पर समझने के लिए इस बिरादरी के लोगों के घर घर जा कर बात करने से चौरसिया बिरादरी कांग्रेस से मुतास्सिर हुई है।

कांग्रेस को जुमा के दिन भी इस वक़्त ज़बरदस्त फ़ायदा हुआ था जब ऑल इंडिया यूनाइटेड मुस्लिम मोरचा के सदर एम ए सिद्दीक़ी ने अपने फ़िरक़े की तरफ़ से पार्टी की हिमायत का ऐलान किया था। रीता बहू गुना जोशी के मुताबिक़ डाक्टर सिद्दीक़ी ने जब ये महसूस किया कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों ने अक़ल्लीयतों की ख़ैरख़ाही का दावे करने के बावजूद उन के साथ धोका किया है तो वो दोनों से बदज़न होकर कांग्रेस की तरफ़ राग़िब हुए।

दरीं अस्ना पार्टी की इंतेख़ाबी मुहिम की निगरानी के लिए रियास्ती राजधानी में मौजूद मिस्टर दिग विजय सिंह ने कहा कि अब तमाम ज़ातों, फ़िरक़ों और उम्र के लोग कांग्रेस के हाथ में अपने आप को महफ़ूज़ महसूस कर रहे हैं और पूरी अक्सरीयत के साथ इक़तेदार में कांग्रेस की वापसी का माहौल तैयार है।

Top Stories