Friday , June 22 2018

कांग्रेस-जेडीएस को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक कल, नेताओं की नाराजगी दूर करने की होगी कोशिश

नयी दिल्ली : कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से कई नेताओं की नाराजगी एवं असंतोष के बीच आगामी 14 जून को दोनों पार्टियों की समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक बुलायी गयी है. सूत्रों के मुताबिक, बेंगलुरु में होने वाली इस बैठक में साझा न्यूनतम कार्यक्रम के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से चल रही नाराजगी पर बातचीत की संभावना है.

इस समिति के संयोजक और जेडीएस महासचिव कुंवर दानिश अली ने बताया कि 14 जून को समिति की बैठक बुलायी गयी है. समिति गठित होने के बाद उसकी यह पहली बैठक होगी. उन्होंने कहा कि समिति के संयोजक के तौर पर मैंने 14 जून को बैठक बुलायी है. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में दोनों दलों के नेता साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर बातचीत के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कई नेताओं की नाराजगी को लेकर भी चर्चा की जायेगी.

उन्होंने कहा कि नाराज नेताओं को कुछ प्रमुख बोर्डों या निगमों में जिम्मेदारी सौंपकर नाराजगी दूर करने के बारे में भी बातचीत हो सकती है. पिछले महीने एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनने के बाद दोनों दलों ने पांच सदस्यीय समन्वय एवं निगरानी समिति का गठन किया था. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया इस समिति के चेयरमैन और दानिश अली संयोजक हैं. समिति में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल भी शामिल हैं.

TOPPOPULARRECENT