कांग्रेस नेता का आरोप, कहा- अखिलेश यादव की आजम खान के लिए यूपी में दंगे की प्लानिंग !

कांग्रेस नेता का आरोप, कहा- अखिलेश यादव की आजम खान के लिए यूपी में दंगे की प्लानिंग !

उत्तर प्रदेश  के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव  सोमवार को अपने दिग्गज नेता आजम खान के समर्थन में रामपुर पहुंच रहे हैं. इससे महज कुछ घंटे पहले एसपी  प्रमुख पर कांग्रेस नेता फैसल खान लाला  ने गंभीर आरोप लगाया है. फैसल ने सूबे की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को एक पत्र लिखकर अखिलेश द्वारा दंगा कराने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है.

समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव राज्य की योगी सरकार द्वारा अपने वरिष्ठ नेता आजम खान पर हुई विभिन्न कार्रवाई के विरोध में कल रामपुर से एक अभियान शुरू करने वाले है. दरअसल रामपुर से एसपी सांसद खान की मुसीबतें दिनों-दिन बढ़ती जा रही हैं. रामपुर जिला प्रशासन ने उन्हें भू-माफिया घोषित कर दिया है. इसके साथ ही अब तक कुल मिलाकर आजम खान के खिलाफ 81 मामले दर्ज हो चुके हैं. जबकि तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट भी जारी किए गए हैं. आजम के खिलाफ सरकारी तथा किसानों की जमीन पर कब्जा करने के साथ ही बिजली चोरी, अतिक्रमण, भैंस चोरी तथा अभ्रद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को लिखे खत में कांग्रेस नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आजम खान के समर्थन में रामपुर आकर माहौल खराब करना चाहते हैं. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि समाजवादी पार्टी आजम खान के बहाने रामपुर समेत पूरे प्रदेश में दंगा कराने की फिराक में है. इसलिए अखिलेश यादव को रामपुर आने से रोका जाएं.

हालांकि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश के रामपुर दौरे को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. वह शाम करीब चार बजे रामपुर पहुंचेंगे. रामपुर आजम खान के परिवार और अन्य कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे. इस दौरान टकराव की आशंका के चलते रामपुर में पहले से ही धारा 144 लागू की गई है. इसके अलावा खुफिया विभाग अलर्ट पर है.

Top Stories