कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ़ इस दिग्गज नेता को गांधीनगर से उतारा!

कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ़ इस दिग्गज नेता को गांधीनगर से उतारा!

कांग्रेस ने गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ अपने विधायक सी जे चावड़ा को चुनाव मैदान में उतारने के साथ नौ अन्य उम्मीदवारों की भी घोषणा की। विपक्षी पार्टी ने मंगलवार देर रात नामों की एक सूची जारी की थी जिसमें चावड़ा समेत चार और उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, बुधवार रात छह अन्य उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान किया गया। इसी के साथ कांग्रेस ने अब तक गुजरात में लोकसभा की 26 सीटों में से 24 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। यहां नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है।

राज्य में लोकसभा की सभी 26 सीटों पर चुनाव 23 अप्रैल को होने हैं और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी। गांधीनगर-उत्तर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे चावड़ा ने कहा है कि वह शाह को कड़ी टक्कर देंगे।

कांग्रेस ने पाटीदार आंदोलन समिति की समन्वयक तथा कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की करीबी माने जाने वाली गीता पटेल को भी अहमदाबाद-पूर्व लोकसभा सीट से टिकट दिया है। कांग्रेस ने लिंबड़ी से पार्टी विधायक सोमा पटेल को सुंदरनगर सीट पर भाजपा के महेंद्र मुंजपाड़ा के खिलाफ उतारा है।

साथ ही कांग्रेस ने जामनगर सीट से मुरुभाई कंदोरिया को भाजपा की पूनम मदाम के खिलाफ उतारा है। इससे पहले जामनगर सीट से पार्टी के नेता हार्दिक पटेल चुनाव लड़ने की योजना बना रहे थे।

कांग्रेस ने बुधवार रात जारी सूची में विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी को अमरेली से अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने भाजपा के पूर्व नेता पार्थी भटोल को बनासकांठा से, मोदासा से मौजूदा विधायक राजेंद्र ठाकोर को साबरकांठा से और मनाहर पटेल को भावनगर से उतारा है।

Top Stories