Saturday , November 25 2017
Home / Politics / कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव का बजाया बिगुल, तीन दिवसीय बस यात्रा शुरू, 27 साल, यूपी बेहाल का लगाया नारा

कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव का बजाया बिगुल, तीन दिवसीय बस यात्रा शुरू, 27 साल, यूपी बेहाल का लगाया नारा

नई दिल्ली: कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बजा दिया है। यूपी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए कांग्रेस ने 3 दिन की बस यात्रा निकाली है। इस बस यात्रा को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह बस दिल्ली से कानपुर तक जाएगी। कांग्रेस ने यूपी के लिए नया नारा दिया है। कांग्रेस का नारा है ’27 साल, यूपी बेहाल।

महत्वपूर्ण बात यह रही कि कांग्रेस की बस यात्रा शुरू होने से पहले 4 पंडितों ने पूजा अर्चना की। इस अवसर पर पंडितों से आईबीएन 7 संवाददाता ने बातचीत की। बातचीत में पंडीतों ने कहा कि उन्हें 2017 में यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद है. खयाल रहे कि कांग्रेस के बस यात्रा पर ’27 साल, यूपी बेहाल ‘लिखा है, जिसमें शीला दीक्षित, राज बब्बर और प्रमोद तिवारी की तस्वीरें लगी हुई हैं।

यूपी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि हम यात्रा के दौरान हाथ हिलाने नहीं जा रहे हैं। जनता को यह बताने जा रहे हैं कि पिछले 27 सालों में यूपी बदहाल हो गया है। चाहे मायावती जी हूँ, या दया शंकर जी की पत्नी या बेटी हूँ, हमारी लड़ाई उन से है जो देश को बांटने की राजनीति कर रहे हैं। इस मौके पर कांग्रेस के नेता संजय सिंह ने एक बार फिर प्रियंका गांधी में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यूपी में प्रियंका आएंगी और भाजपा को हराया जाएगा। संजय सिंह राज्य में कांग्रेस अभियान समिति के प्रमुख भी हैं। इस बीच गुलाम नबी आजाद का कहना है कि भाजपा, सपा और बसपा ने राज्य को विभाजित करने का ही काम किया है। हम समाज को जोड़ने का काम करेंगे।

उधर समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के 55 साल तक केंद्र में सरकार थी, यूपी में 27 साल तक सत्ता में रही, कोई विकास यूपी में नहीं हुई। कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा। यूपी में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है।

 

TOPPOPULARRECENT