Tuesday , November 21 2017
Home / Bihar News / कांग्रेस ने 50 सीटों पर अपनी दावेदारी जताई

कांग्रेस ने 50 सीटों पर अपनी दावेदारी जताई

पटना : बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब में कांग्रेस राजद-जदयू इत्तिहाद के साथ मैदान में उतरेगी। पार्टी ने 40 से 50 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है। पार्टी की कोशिश है कि हर लोकसभा में कम से कम एक सीट मिलनी चाहिए।

पार्टी नायब सदर राहुल गांधी की सदारत में रियासत कांग्रेस के लीडरों की इजलास में इंतिख़ाब पॉलिसी पर तौसिह बहस हुई। राहुल गांधी ने तमाम रियासती लीडरों को आपसी रंजिश भुलाकर इंतिख़ाब की तैयारियों में जुटने की नसीहत दी है। राहुल गांधी की सदारत में हुई इजलास में इंतिखाबी इत्तिहाद पर बहस हुई। पार्टी के ज्यादातर लीडरों की राय थी कि इंतिख़ाब में वक्त कम रह गया है, इसलिए इत्तिहाद में ही इंतिख़ाब लड़ना चाहिए। कई लीडरों की राय थी कि पार्टी को ज्यादा सीट की मांग के बजाए जीतने की मुमकिन वाली कम सीट पर तवज्जो देना चाहिए। पर राहुल गांधी का मानना था कि सीट की तादाद का भी इंतिख़ाब तशहीर पर असर पड़ता है।

बिहार कांग्रेस लीडरों के साथ बैठक में रियासती सदर अशोक चौधरी के साथ तालमेल का भी मुद्दा उठा। कई लीडरों की शिकायत थी कि रियासती सदर वरिष्ठ लीडरों से गौर व खौस नहीं करते हैं। पार्टी के एक लीडर ने कहा कि कांग्रेस जेनरल सेक्रेटरी सीपी जोशी ने हालात को संभालने की कोशिश की। बाद में पार्टी नायब सदर राहुल गांधी ने आपसी रंजिश भुलाकर तैयारियों में जुटने की नसीहत दी। बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब में राजद-जदयू इत्तिहाद में कांग्रेस को 40 सीटें मिल सकती है। पर कांग्रेस कुछ ज्यादा सीट का दबाव बनाना चाहती है। इजलास में सीनियर लीडर मीरा कुमार, शकील अहमद, रामजतन सिन्हा वगैरह मौजूद थे।

 

TOPPOPULARRECENT