Tuesday , December 19 2017

कांग्रेस-भाजपा मुल्क की सियासत का ऑप्शन नहीं : बाबूलाल

झाविमो सदर बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि कांग्रेस और भाजपा मुल्क की सियासत का ऑप्शन नहीं हो सकते हैं। मशरिक़ के रियासतों ने दोनों पार्टियों को नकार दिया है। हाल में पांच रियासतों के इंतिख़ाब रिजल्ट ने भी मुल्क में तबदीली का इशारा दे द

झाविमो सदर बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि कांग्रेस और भाजपा मुल्क की सियासत का ऑप्शन नहीं हो सकते हैं। मशरिक़ के रियासतों ने दोनों पार्टियों को नकार दिया है। हाल में पांच रियासतों के इंतिख़ाब रिजल्ट ने भी मुल्क में तबदीली का इशारा दे दिया है। मरांडी एसेम्बली मैदान में सनीचर को शुरू वर्किंग कमेटी की दो रोजा बैठक के इन्फ़्तेताह सेशन में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा आपस में इस तरह कोंपीटीशन कर रही है, जैसे मुल्क में कोई दूसरी पार्टी नहीं है। कांग्रेस अपना वजूद पहले खो चुकी है, वहीं भाजपा अपना वजूद बचाने में लगी हुई है। मरांडी ने कहा कि झारखंड की सियासत में मजबूत ऑप्शन नहीं होने की वजह वोटों का विखराव हो रहा था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। झाविमो आवाम को मजबूत ऑप्शन देने के लिए तैयार है।

झाविमो पहला पसंद : मरांडी ने कहा कि 2009 में हुए लोकसभा और एसेम्बली इंतिख़ाब में झाविमो ने अच्छा मुजाहेरा किया था। कांग्रेस और झाविमो ने मिलकर एसेम्बली इंतिख़ाब लड़ा, जिसमें दोनों को फायदा हुआ। दूसरी तरफ भाजपा की सीटें घट गई। दूसरे इंतिख़ाब में भी झाविमो ने बेहतर मुजाहेरा किया है। आज उनकी पार्टी आवाम की पहली पसंद बन चुकी है।

इंतिख़ाब की तैयारी में जुटें : मरांडी ने कर्कुनान से कहा कि 2014 में लोकसभा के साथ-साथ एसेम्बली इंतिखाबा भी होना है। इसे जेहन में रखकर पूरी मुस्तैदी के साथ इंतिख़ाब की तैयारी में लग जाएं। आवाम झाविमो के साथ खड़ी है।
उनके दरमियान जाकर काम करने की जरूरत है। दिल्ली से सबक लें : मरांडी ने कहा कि दिल्ली में एक नयी पार्टी की हुकूमत बनी है। इससे कर्कुनान को सबक लेने की जरूरत है। आम आदमी पार्टी ने आवाम की मसायलों को लेकर जद्दो-जहद किया। आज आवाम उसके साथ खड़ी है। जो पार्टी आवाम के दरमियान रहकर जद्दो-जहद करती है, आवाम उसका साथ देती है।

जायदात जमा की शुरुआत : बाबूलाल मरांडी ने पार्टी के मर्कज़ी खज़ाना सदर केके पोद्दार से 500 रुपए का रसीद कटवा कर पार्टी फंड के लिए पैसा जमा करने की शुरुआत की। इसके बाद दीगर लीडरों ने भी सरगर्म रुकनीयत का रसीद लेकर पार्टी फंड में पैसा जमा कराया। ब्लॉक सतह के लीडर ले रहे हिस्सा : वर्किंग कमेटी की बैठक में पहली बार ब्लॉक साथ के लीडरों को भी बुलाया गया है। इसके अलाव मंच-मोर्चा के ब्लॉक सतही लीडर भी हिस्सा ले रहे हैं।
बैठक में गुजिशत प्रोग्राम की तजवीज की जाएगी और आगे के प्रोग्राम तय किए जाएंगे। इफ़्तिताह सेशन में प्रदीप यादव, डॉ. सबा अहमद, राजीव रंजन प्रसाद, शकुंतला जायसवाल, अरविन्द कुमार सिंह, सत्येन्द्र नाथ तिवारी, दुलाल भुईयां, गौतम सागर राणा, मंगल सिंह बोबोंगा, संतोष कुमार, सरोज सिंह वगैरह मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT