Sunday , December 17 2017

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पंडित राहुल गांधी नाम का लगा पोस्टर, नरम हिंदुत्व की तरफ बढ़ने का प्रयास !

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर एक पोस्ट लगी है जिसकी वजह से सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है, जिनमें राहुल गांधी के आगे पंडित लगाया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने के दूसरे दिन ही कांग्रेस मुख्यालय के बाहर ऐसे बैनर पोस्टर लगाए गए हैं जिनमें राहुल गांधी के नाम से पहले ‘पंडित’ लिखा गया है। बैनर में लिखा गया है, ‘पंडित राहुल गांधी जी को सभी भगवानों ने दिया आशीर्वाद दिया है. राजनीति के जानकारों के अनुसार राहुल पार्टी की छवि बदलने और नरम हिंदुत्व की तरफ बढ़ने के लिए लगातार इस तरह के प्रयास कर रहे हैं।

बैनर किसकी ओर से लगवाया गया है इसकी जानकारी तो नहीं है लेकिन बैनर में ही जगदीश शर्मा, अनिल ठक्कर, गौरव शर्मा और इंद्रजीत कौशिक का नाम और तस्वीर दी गई है। इसके अलावा एक अन्य बैनर जो हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से लगवाया गया है उसमें राहुल गांधी को 2019 में देश का प्रधानमंत्री कहकर संबोधित किया गया है।

बता दें कि गुजरात में चुनाव प्रचार में जुटे राहुल गांधी लगातार वहां प्रमुख मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं। इस दौरान उनकी कई टीका और तिलक लगी तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। कांग्रेस समर्थकों की ओर से भी ऐसी तस्वीरों को लगातार सोशल मीडिया में शेयर किया जा रहा है। गुजरात चुनावों के प्रचार में जुटे राहुल गांधी की जनेऊ वाली तस्वीरें तो आपने देखी ही होंगी, जिन्हें राहुल के मंदिर जाने के बाद उठे विवाद के बाद यूथ कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया में शेयर किया गया था। सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। राहुल की इस रणनीति से बेचैन भाजपा उन्हें इस मुद्दे पर घेरने में जुटी हुई है।

TOPPOPULARRECENT