कांग्रेस मुसलमानों को शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा रखने की साजिश में आगे रही: सैयद अहमद बुखारी

कांग्रेस मुसलमानों को शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा रखने की साजिश में आगे रही: सैयद अहमद बुखारी
Click for full image

नई दिल्ली: गरीब नवाज एजुकेशनल एंड डेवलपमेंट काउंसिल के निमंत्रण पर लखनऊ में शैक्षिक विशेषज्ञ, विद्वान और मशाईखे किराम का एक प्रतिनिधि सम्मेलन “शैक्षिक और विकास सम्मेलन” आयोजित हो रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस सम्मेलन की सफलता की कामना करते हुए शाही जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि यह एक ना क़ाबिले यक़ीन सच्चाई है कि मुसलमानों की शैक्षिक बदहाली की वर्तमान स्थिति की वास्तविक जिम्मेदार वह राजनीतिक दल हैं जिन्होंने सत्ता हासिल करने के लिए मुसलमानों से आकर्षक वादे ज़रूर किए लेकिन सत्ता में आने के बाद एक संगठित साजिश के तहत मुसलमानों को शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़े रखा । इस साजिश में कांग्रेस आगे रही क्योंकि आजादी के बाद कांग्रेस लगभग 65 साल देश में सत्ता में रही है। वास्तव में मुसलमानों को कुछ देने के नाम पर झूठी और आकर्षक वादों के अलावा कुछ नहीं मिला।
उन्होंने कहा कि हमें अपना जवाबदेही भी करना होगा कि इन स्थितियों के लिए हम कितने जिम्मेदार हैं? हम मिल्लत की एकता की बात तो करते हैं लेकिन हम खुद टुकड़े में बंटे हुए हैं, हमें इस बिखरे हुए टुकड़े को समेटना होगा ताकि राष्ट्र रूप से हम राजनीतिक दलों को प्रभावित कर सकें तभी हम मुसलमानों के छीने गये अधिकार को पाने में सफल हो सकते हैं। इसके बिना कोई भी आंदोलन सफल नहीं हो सकता।

Top Stories