कांग्रेस MP में गाय को ‘मां’ बताती है और केरल में काटती है: मोदी

कांग्रेस MP में गाय को ‘मां’ बताती है और केरल में काटती है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एमपी में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान रविवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि धोखा देना विपक्षी पार्टी के खून में है. पीएम ने गाय को लेकर कांग्रेस पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए छिंदवाड़ा में एक जनससभा में कहा कि एक ओर तो वह (कांग्रेस) मध्य प्रदेश में अपने चुनाव घोषणापत्र में गाय का गौरवगान करती है, वहीं, दूसरी ओर केरल में उसके लोग कहते हैं कि गोमांस खाना उनका अधिकार है.

प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि क्या मध्यप्रदेश और केरल की कांग्रेस अलग-अलग है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार लोगों को गुमराह कर रही है. धोखा देना कांग्रेस के खून में है. वहीं, पीएम के इस हमले से पहले कांग्रेस के सीनिय नेता आंनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री से बीजेपी की सरकारों से पांच साल के काम का हिसाब मांगा है.

आपके लोग गाय के बछड़े काटते हुए हुए तस्वीरेंं खिंचवाईंं
मोदी ने कहा, ”मध्यप्रदेश के घोषणा पत्र में आप गाय का गौरवगान कर रहे हैं, लेकिन केरल में रास्ते पर खुलेआम आपके लोग गाय के बछड़े काटते हुए और उसका मांस खाते हुए तस्वीरें  खिंचवा कर बताते हैं कि गोमांस खाना हमारा अधिकार है.”

केरल कांग्रेस का मुखिया भी नामदार
मोदी ने कहा, ”इस चुनाव में आप (कांग्रेस) मध्यप्रदेश के मतदाताओं को उलझन में डालने के लिए गाय (का मुद्दा) ले आए. लेकिन क्या मध्यप्रदेश की कांग्रेस और केरल की कांग्रेस अलग – अलग है. केरल कांग्रेस का मुखिया भी नामदार (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) है और मध्यप्रदेश कांग्रेस का मुखिया भी नामदार है, जो दिल्ली में बैठे हैं. वह तो एक ही हैं.” मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है.

उनकी कार्यशैली झूठ और फरेब से चलती है 
प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने देखा होगा कि जब नामदार (कांग्रेस अध्यक्ष) छिंदवाड़ा के लोगों से मिलते हैं तो उन्हें कहते हैं कि मुख्यमंत्री बस आपका ही होगा. जब वह ग्वालियर जाते हैं तो वहां के लोगों को कहते हैं कि मुख्यमंत्री आपका ही होगा.उन्होंने कहा कि जिनका ऐसा दोहरा चरित्र हो और जिनकी कार्यशैली झूठ और फरेब से चलती हो, ऐसे लोगों को आप मध्यप्रदेश दे सकते हैं क्या ?

वीडियो को लेकर कमलनाथ पर सवाल उठाया
मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के हाल ही में जारी एक वीडियो का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि इस वीडियो में कमलनाथ एक बैठक में खुलकर कह रहे हैं कि गुंडा, बदमाश, केस वाला, या ऐसा कोई भी चलेगा, मुझे जीतने वाला व्यक्ति चाहिए. मोदी ने आम सभा में सवाल किया कि मध्य प्रदेश को ऐसे लोगों से बचाना चाहिए या नहीं. क्या आप मध्य प्रदेश इनको सौंपेगे.

कांग्रेस झूठ बोलने की इतनी जबर्दस्त प्रैक्टिस की
प्रधानमंत्री ने कहा, ”देश की आजादी से अब तक कांग्रेस पार्टी ने झूठ बोलने की इतनी जबर्दस्त प्रैक्टिस की है कि उनको अब झूठ बोलने में और झूठ फ़ैलाने में महारथ हासिल हो गई है.”

 हम आप (कांग्रेस) की तरह ढोल नहीं पीटते 
पीएम ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में देश के किसानों को 16 हजार करोड़ रुपये का मुआवजा मिलने का जिक्र करते हुए कहा कि हम आप (कांग्रेस) की तरह ढोल नहीं पीटते हैं. हम किसान की मुसीबत के रास्ते खोलते हैं. कर्नाटक में किसानों का कर्ज माफ करने के वादे के बावजूद वहां लोगों ने कांग्रेस को बहुमत नहीं दिया. पिछले दरवाजे से किसी के साथ लिपटकर सरकार में बैठ गई और कर्ज माफी के वादे के बावजूद सैकड़ों किसानों को कर्ज चुकता करो या जेल जाओ के नोटिस, वारंट निकाले गए हैं. मोदी ने लोगों और मीडिया से कहा कि आप कर्नाटक के लोगों से जानकारी ले सकते हो. क्या ऐसी कांग्रेस पर आप भरोसा करोगे.

देश के 90,000 करोड़ रु. की चोरी रोकी, कांग्रेस नेता नाराज
मोदी ने लोगों और मीडिया से कहा कि आप कर्नाटक के लोगों से जानकारी ले सकते हो. क्या ऐसी कांग्रेस पर आप भरोसा करोगे. केंद्र सरकार में आने के बाद उन्होंने तकनीकी सहायता से जाली हितग्राहियों की पहचान कर उन्हें हटाकर देश के 90,000 करोड़ रुपए की चोरी रोकी है. कांग्रेस के नेता मुझसे नाराज हैं. इसका कारण मैं जानता हूं. आधार पर आधारित तकनीक का उपयोग करके सरकारी योजनाओं के छह करोड़ फर्जी लाभार्थियों की पहचान की गई और इस तरह मेरी सरकार ने देश के 90,000 करोड़ रुपए की चोरी रोकी है. मोदी ने कहा कि यह बात नामदार को पसंद नहीं है, उनको तकलीफ हो रही है.

कांग्रेस को कोसने के बजाय काम का हिसाब दें पीएम: कांग्रेस नेता शर्मा
मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के आसन्न विधानसभा चुनावों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की परीक्षा करार देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने रविवार इंदौर को कहा कि मोदी को कांग्रेस को कोसते रहने की बजाय जनता को भाजपा सरकारों के काम का हिसाब देना चाहिए.

नेहरू-गांधी परिवार के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी
शर्मा ने यहां प्रधानमंत्री की चुनावी सभा से पहले संवाददाताओं से कहा, “प्रधानमंत्री अब तक कांग्रेस विरोधी मानसिकता में जकड़े हैं. वह नेहरू-गांधी परिवार के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. उन्हें कांग्रेस को कोसने रहने की बजाय अपनी पार्टी की केंद्र और राज्य सरकारों के काम का हिसाब जनता को देना चाहिए.”

Top Stories