कांची पूरम पटाख़ों में धमाका होने से 3 लोगो की मौत

कांची पूरम पटाख़ों में धमाका होने से 3 लोगो की मौत
Click for full image

चन्नई: तमिलनाडू के कांची पूरम में पटाख़ों में धमाका होने से एक माँ बेटे समेत तीन लोगो की मौत हो गई। पुलिस सुत्रो ने बताया कि हलाक होने वालों की पहचान मुश्ताक़ 22)، इस की माँ साइना बेगम 45) और पड़ोसी मस्तान के तौर पर हुई है।

छोटे कांची पूरम की रहने वाली साइना और उनके पति मुदीन 55) दीवाली के त्यौहार पर फ़ंडज़ जमा करने में लगे थे वो हर साल दीवाली के दौरान फ़ंडज़ जमा करने वालों को राशन, आतशबाज़ी और अन्य चीज़ें देते थे।

उन्होंने ज़िला वेल्लौर के नमीली से आतशबाज़ी बनाने वालों से आतशबाज़ी के सामान ख़रीदे थे और चिटफंड में फ़ंडज़ जमा करने वालों को देने के लिए अपने घर लाए थे।

मुश्ताक़ जब पटाख़ों को अलग कर रहा था तभी रगड़ से इस में धमाका हो गया जिसमें उस की और साइना बेगम की जाये हादसे पर ही मौत हो गई।

धमाका इतना ज़ोरदार था कि मुदीन के चीथड़े उड़ते हुए दीवार का मलबा उस के पड़ोसी मस्तान पर गिर गया। मस्तान दीवार के क़रीब सो रहा था और मलबा गिरने से इस की फ़ौरी तौर पर ही मौत हो गई।

इस की माँ शरबीन 65) को कुछ चोटें आई हैं और उन्हें कांची पूरम सरकारी अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

पुलिस और फ़ायर ब्रिगेड अमला हादसे की जगह पर पहुंचे और लाशों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। छोटा कांची पूरम पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर के तहक़ीक़ात शुरू कर दी है।

Top Stories