Thursday , December 14 2017

काका मुझे तनूजा समझ बैठे थे : मौसमी चटर्जी

माज़ी की कामयाब अदाकारा मौसमी चटर्जी जिन्होंने आँजहानी ( स्वर्गीय) राजेश खन्ना के साथ फ़िल्म हम शक्ल में हीरोइन का किरदार अदा किया था जिस में राजेश का डबल रोल था और उन की दूसरी हीरोइन तनूजा थीं ने मीडीया से बात करते हुए वो ज़माना याद

माज़ी की कामयाब अदाकारा मौसमी चटर्जी जिन्होंने आँजहानी ( स्वर्गीय) राजेश खन्ना के साथ फ़िल्म हम शक्ल में हीरोइन का किरदार अदा किया था जिस में राजेश का डबल रोल था और उन की दूसरी हीरोइन तनूजा थीं ने मीडीया से बात करते हुए वो ज़माना याद किया जब राजेश और उन पर हम तुम गुमसुम रात मिलन की फ़िल्माया जा रहा था ।

काका हमेशा यही कहा करते थे कि वो घर से बिलकुल तैयार होकर आए हैं और री टेक की ज़रूरत नहीं होगी लेकिन होता ये था कि उन्हें कई री टेक देने पड़ते थे । एक दिन मैंने उन्हें टोक दिया तो कहने लगे कि तंव( वो मुझे तनूजा समझ बैठे थे ) ऐसी बात नहीं है ।

दरअसल कई फिल्में करने का यही नुक़्सान है कि एक की कहानी दूसरे की कहानी में गड्डमड्ड हो जाती है । मौसमी ने मुस्कुराते हुए कहा कि जब उन्होंने काका से कहा कि वो तंव( तनूजा) नहीं मौसमी हैं तो काका ने वज़ाहत करते हुए कहा कि अब तो उन्हें (मौसमी) अंदाज़ा हो गया होगा कि कभी कभी वो इतने भुलक्कड़ हो जाते हैं कि अपनी हीरोइन का नाम भी याद नहीं रख पाते ।

मौसमी ने कहा कि काका की आला ज़र्फ़ी थी कि वो अपनी ग़लतीयों को फ़ौरी मान लिया करते थे और ग़ैर ज़रूरी बहस नहीं करते थे। अफ़सोस सिर्फ इस बात का है कि इन के साथ ज़्यादा काम करने का मौक़ा नहीं मिला ।

TOPPOPULARRECENT