कानपुर वाले विकास दुबे पर बनेगी वेबसीरीज, हंसल मेहता करेंगे डायरेक्ट

कानपुर वाले विकास दुबे पर बनेगी वेबसीरीज, हंसल मेहता करेंगे डायरेक्ट

फिल्म निर्माता हंसल मेहता गैंगस्टर विकास दुबे पर आधारित एक वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं। वेब सीरिज का निर्माण और निर्देशन मेहता खुद करेंगे। विकास दूबे एक बड़ा अराराधी था कहा जाता है कि उसके अपराध के कई तार उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं से जुड़े थे। पोलरॉइड मीडिया के सहयोग से निर्माता शैलेश आर सिंह के कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने गैंगस्टर पर आगामी परियोजना के अधिकार खरीदे हैं। अलीगढ़, ओमेर्टा जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता राजकुमार राव फिल्म मे लीड रोल मे होंगे। हंसल मेहता ने फिल्म को लेकर कहा कि वह हर पहलू पर गहन अध्ययन के बाद फिल्म बनाएंगे।

विकास दूबे को जुलाई 2020 में  उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुठभेड़ में मार दिया था। डीएसपी देवेंद्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मियों ने कानपुर के चौबेपुर इलाके के बिकरू गाँव में उस समय घात लगाकर हमला किया जब वे दुबे को गिरफ्तार करके लिए जा रहे थे। पुलिस के अनुसार विकास दूबे ने गाड़ी पलटने के बाद भागने की कोशिश की थी। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने उसपर गोली चला दी।

विकास दूबे पर कई हत्या और अपहरण के मामले दर्ज थे। कानपुर में उसने कई पुलिसवालों पर घात लगाकर हमला किया था। इस दौरान विकास दूबे और पुलिस के बीच मुठभेड़ भी हुई लेकिन विकास दूबे वहां से भाग निकला। सरकार ने किसी भी हालत में विकास दूबे को पकड़ने का आदेश जारी कर दिया। गिरफ्तारी की सूचना पर पांच लाख रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की गयी। दुबे को 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 10 जुलाई की सुबह एक मुठभेड़ में मार दिया गया था जब एक पुलिस वाहन उन्हें उज्जैन से ले जा रहा था।

 

Top Stories