Tuesday , December 12 2017

काबिना तौसिह की सरगरमी तेज

पटना 21 जून : रियासत काबिना की तौसिह को लेकर सरगरमी तेज हो गयी है। वजीर ए आला नीतीश कुमार ने जुमेरात की देर शाम गवर्नर डीवाइ पाटील से राजभवन में जाकर मुलाकात की। वजीर ए आला तकरीबन ढ़ाई घंटे तक राजभवन में रहे। रात का खाना वजीर ए आला ने ग

पटना 21 जून : रियासत काबिना की तौसिह को लेकर सरगरमी तेज हो गयी है। वजीर ए आला नीतीश कुमार ने जुमेरात की देर शाम गवर्नर डीवाइ पाटील से राजभवन में जाकर मुलाकात की। वजीर ए आला तकरीबन ढ़ाई घंटे तक राजभवन में रहे। रात का खाना वजीर ए आला ने गवर्नर के साथ ही राजभवन में किया। इस दरमियान गवर्नर और वजीर ए आला के दरमियान लंबी बातचीत हुई। वजीर ए आला तकरीबन आठ बजे राजभवन गये थे। उनके साथ कोई दीगर वजीर मंत्री नहीं थे।

एनडीए के टूटने और एतमाद वोट हासिल करने के बाद वजीर ए आला की गवर्नर से इस पहली मुलाकात को लेकर काबिना के तौसिह की अटकलें भी लगती रही। हालांकि दोनों ही तरफ से इस मुलाकात के मकसद की कोई जानकारी नहीं दी गयी। इसे आदाब मुलाकात ही बताया गया। वाज़ेह हो कि भाजपा कोटे के 11 वजरा का अजाफी इंचार्ज अभी वजीर ए आला के पास है।

राजभवन जराए से मिली मालूमात के मुताबिक गवर्नर डीवाइ पाटील तीन हफ्ताह के लिए रियासत से बाहर होंगे। 27 जून से 13 जुलाई तक उनके बाहर होने की इत्तेला है। असेंबली का मॉनसून सेशन शुरू होने के पहले या फिर गवर्नर के लौटने के बाद काबिना में तौसिह हो सकता है।

जराए से मिली मालूमात के मुताबिक एतमाद वोट के बाद काबिना तौसिह की इमकान बन रही थी। भाजपा कोटे के वजरा के खाली 11 ओहदों को भरे जाने के कयास लगाये जा रहे हैं। मौजूदा में वजीर ए आला समेत 18 वजीर हैं। असेंबली के अरकान की तादाद की बुनियाद पर ज़्यादातर 36 वजीर बनाये जा सकते हैं। मुमकिना उम्मीदवारों में मंजीत कुमार सिंह, छेदी पासवान, अनिल कुमार, सत्यदेव सिंह, ललन भुइयां और नीता चौधरी के भी नाम हैं।

TOPPOPULARRECENT