Monday , November 20 2017
Home / International / काबुल: अमेरिकी विश्वविद्यालय में सशस्त्र हमला, एक की मौत, 14 घायल

काबुल: अमेरिकी विश्वविद्यालय में सशस्त्र हमला, एक की मौत, 14 घायल

Afghan security personnel patrol after recapturing control of the city from Taliban militants, at the Imam Sahib District of Kunduz province on August 21, 2016. Afghan forces have recaptured a district that had fallen for a few hours to the Taliban, officials and residents said Sunday, as thousands of people fled their homes in Afghanistan's northeastern Kunduz province.K / AFP PHOTO / BASHIR KHAN SAFI

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सशस्त्र लड़ाकों ने अमेरिकी विश्वविद्यालय पर हमला कर दिया है जिससे एक व्यक्ति की मौत और चौदह छात्र घायल हो गए हैं। इनमें से कुछ हमले के बाद भागने की कोशिश में दूसरी मंजिल से गिरकर घायल हुए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जामिया के अध्यक्ष मार्क इंग्लिश ने पहले अमेरिकी समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि काबुल के पश्चिमी भाग में स्थित जामिया पर हमले के बाद सुरक्षा बलों के अधिकारी परिसर में पहुंच गए हैं। उन्होंने संदिग्ध हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है ।
प्रत्यक्षदर्शियों ने जामिया की सीमाओं से विस्फोट और गोलीबारी की आवाज़ें सुनने की सूचना दी है. सशत्र योद्धाओं ने स्थानीय समयानुसार बुधवार शाम साढ़े छह बजे जामिया में घुसे थे और उनके धावे के बाद बीसियों छात्र और शिक्षक चक्राकार होकर रह गए. बहुत से छात्र बचाव के लिए दूसरी मंजिल से नीचे कूद गए और वह अपनी हड्डियां तुड़वा बैठे हैं।
काबुल पुलिस के प्रवक्ता सच्चे सिदक सिद्दीकी का कहना था कि पुलिस और खुफिया अधिकारी परिसर में मौजूद हैं और पुलिस को विश्वास है कि हमलावर एक ही है, लेकिन बाद में बताया गया है कि हमलावरों की संख्या एक से अधिक है।

TOPPOPULARRECENT