काबुल में बड़ा धमाका, 31 लोगों की मौत, 50 घायल

काबुल में बड़ा धमाका, 31 लोगों की मौत, 50 घायल
Click for full image

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा धमाका हुआ है .  बता दें की ये धमाका वोटिंग रजिस्ट्रेशन सेंटर के बाहर रविवार को हुआ .इसमें कम से कम 31 लोगों के मरने की खबर  सामने आई है. जबकि 50 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है.

जानकारी के मुताबिक, रविवार दोपहर वोटिंग रजिस्ट्रेशन सेंटर के बाहर काफी भीड़ थी. इसी दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने बीच सड़क विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया. वहां मौजूद लोग भी इस धमाके की चपेट में आ गए. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

पुलिस और सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद है. बचाव और राहत का काम चल रहा है. हमलावर किस संगठन से था. फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

काबुल में धमाके के बाद यहां 20 अक्टुबर को होने वाले चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता बढ़ गई है. काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन ने कहा , ‘‘ धमाका केंद्र के प्रवेश द्वार पर हुआ. यह एक आत्मघाती हमला था. वहां लोग हताहत हुए हैं. ’’
अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वोटिंग रजिस्ट्रेशन सेंटर को निशाना बना कर किया गया. जिस इलाके में धमाका किया गया, वहां बड़ी तादात में शिया आबादी रहती है.

Top Stories