Friday , December 15 2017

काबुल में मुहर्रम के दौरान शिया समुदाय के लोगों पर हमला, 14 लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान बीती रात कुछ हथियारबंद हमलावरों ने 14 लोगों की हत्या कर दी। मरने वालों की एक सूची में पुलिस अधिकारी भी शामिल है। इस हमले में 36 से ज्यादा लोग घायल हुए है। घायलों को अस्पताल में भरती करा दिया गया है जहां उनका ईलाज चल रहा है। हमलावरों को पुलिस ने भी जवाब दिया है जिसमें एक हमलावर के मारे जाने की खबर है।

शुरूआती जानकारी के अनुसार हमलावरों ने आतंकवादी सैन्य वर्दी में आये थे इसलिए लोगों को उन पर संदेह नहीं हुआ। एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए साखी’दरगाह में सैकड़ों की संख्या में शिया मुसलमान इकट्ठा हुए थे। इस कार्यक्रम में अचानक तीन बंदूकधारी दरगाह में घुसेअधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। अचानक हुए इस हमले से अफरा तफरी मच गयी और 14 लोगों की मौत हो गई।

मुहर्रम के लिए जुटे लोग यहां इमाम हुसैन का मातम मनाने के लिए जुटे थे। इस हमले की अबतक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। स्थानीय समय के अनुसार रात 8 बजे से कुछ ही देर पहले हुआ। शुरुआत में मिलिट्री की ड्रेस पहने कम से कम तीन बंदूकधारियों के दरगाह में घुसने की खबर थी, बाद में अधिकारियों ने बताया कि एक ही बंदूकधारी था, जिसे मार गिराया गया।

TOPPOPULARRECENT